आज के मुख्य समाचार

07-Jun-2024 1:01:43 pm
Posted Date

फरीदाबाद में पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हरियाणा। हरियाणा के फरीदाबाद में शुक्रवार को रेलवे का एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा है कि हादसा शुक्रवार सुबह 9.30 बजे हुआ. मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की सूचना मिलने के बाद रेलवे में हडक़ंप मच गया और आनन फानन में उस रूट की सभी ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया. उसके बाद राहत बचाव अभियान चलाया गया जो अभी जारी है.
बता दें कि ये हादसा ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास हुआ. मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था. जो आगरा से दिल्ली की ओर जा रही थी. हादसे का बाद एक रूट पर गाडिय़ों का आवागमन थम गया जबकि दूसरे ट्रैक पर गाडिय़ां गुजरती रही. फिलहाल ट्रैक से मालगाड़ी के पलटे हुए डिब्बों को हटाया जा रहा है. माना जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में ट्रैक को साफ कर दिया जाएगा और गाडिय़ों का आवागमन सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा. रेलवे ट्रैक साफ होने के बाद रेलवे इस बात की जांच करेगा कि मालगाड़ी के डब्बे कैसे ट्रैक से उतर गए.
बता दें कि इससे पहले मंगलवार (4 जून) को ताज एक्सप्रेस के डी-3 कोच में आग लग गई थी. कोच में जलने की दुर्गंध आने के बाद सभी यात्री सचेत हो गए. तभी एकाएक कोच से धुआं और उसके बाद आग की तेज लपटें उठने लगीं. इससे बोगी में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई. इस दौरान एक यात्री ने चेन खींच दी. उसके बाद सभी दरवाजे की ओर भागे, लेकिन भीड़ ज्यादा होने की वजह से लोग गैलरी में ही फंस गए. जिससे चीख-पुकार मच गई. हालांकि कुछ देर में सभी यात्रा ट्रेन से बाहर निकल आए.

 

Share On WhatsApp