आज के मुख्य समाचार

06-Jun-2024 11:05:42 pm
Posted Date

ट्रैकिंग करने गए 22 में से 9 ट्रैकर्स की मौत, 13 को बचाया गया

0-उत्तरकाशी के सहस्त्रताल में सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 
उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सहस्त्रताल ट्रैकिंग रूट चल रहा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है. यहां ट्रैकिंग के दौरान खराब मौसम में फंसे 22 ट्रैकर्स में से 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 13 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें बचाया गया है. उत्तराखंड पुलिस ने सोशल साइट एक्स पर बताया कि सहस्त्रताल ट्रैक पर फंसे ट्रैकर्स की खोज के लिए संचालित रेस्क्यू अभियान संपन्न हो गया है. इस अभियान में 13 ट्रैकर्स को पिछले दिनों सुरक्षित रेस्क्यू किया गया था. हादसे में मरने वाले ट्रैकर्स की संख्या 9 हो गई है. सुरक्षित रेस्क्यू किये गए 8 ट्रैकर्स को देहरादून भेजा जा चुका है. 5 अन्य को आज देहरादून भेजा जा रहा है. घटनास्थल से बरामद सभी 9 शवों का जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाकर पोस्टमॉर्टम कर वायुसेना के हेलीकॉप्टर से देहरादून भेजा जाएगा.
यह पुष्टि भारतीय वायुसेना की ओर से की गई है। वायुसेना की ओर से चीता और एमआई 17 हेलीकॉप्टरों ने लापता सदस्यों को खोजने के लिए अभियान चलाया था।
उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया था कि ट्रैकिंग दल में कर्नाटक के 18 और महाराष्ट्र का एक सदस्य था। इसमें 3 स्थानीय गाइड भी शामिल थे।यह दल 29 मई को सहस्त्र ताल की ट्रैकिंग पर निकले थे और उनको 7 जून को वापस लौटना था, लेकिन खराब मौसम के कारण ये मार्ग भटक गए थे।कर्नाटक के मंत्री कृष्ण बायरे गौड़ा ने भी मृतकों की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है।

 

Share On WhatsApp