आज के मुख्य समाचार

06-Jun-2024 11:04:39 pm
Posted Date

कोटा में नीट परिणाम के बाद छात्रा 9वीं मंजिल से कूदी, इस साल 11वां मामला

जयपुर। राजस्थान के कोटा में एक छात्रा की आत्महत्या की खबर आई है। राष्ट्रीय प्रवेश-सह पात्रता परीक्षा (नीट) के परिणाम जारी होने के एक दिन बाद बुधवार को मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा ने अपनी जान दी।18 वर्षीय छात्रा की पहचान बागिशा तिवारी के रूप में हुई है। उसने अपार्टमेंट की 9वीं मंजिल के कूदकर जान दी।तिवारी मध्य प्रदेश के रीवा की रहने वाली थीं। वह मां और भाई के साथ जवाहर नगर इलाके में रह रही थीं।
पुलिस का कहना है कि छात्रा के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इसलिए सभी कोणों से जांच की जा रही है। वह निजी कोचिंग में परीक्षा की तैयारी कर रही थी।छात्रा का भाई 12वीं में पढ़ता है। वह इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। पुलिस छात्रा की मां और उसके भाई से पूछताछ कर मामले की जानकारी ले रही है।पुलिस ने बताया कि छात्रा के कूदने से पहले उसकी मां ने उसे रोका था।
कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला रुक ही नहीं रहा। इस साल जनवरी से जून तक 11 छात्रों ने तनाव में आकर जान दी है।बता दें कि पिछले साल 29 छात्रों ने जान दी थी। सितंबर, 2023 में 3 हफ्ते के अंदर 6 छात्रों ने मौत को गले लगाया था।कोटा में पिछले 9 साल में 130 छात्रों ने आत्महत्या की है। 2023 में सबसे अधिक 27 बच्चों ने जान दी थी।

 

Share On WhatsApp