आज के मुख्य समाचार

05-Jun-2024 9:43:03 pm
Posted Date

उत्तरकाशी में खराब मौसम से ट्रैकिंग दल के 22 सदस्य लापता, 4 की संभावित मौत

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़े हादसे की खबर आ रही है। यहां सहस्त्र ताल पर ट्रैकिंग के लिए पहुंचा 22 सदस्यीय दल लापता हो गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, दल खराब मौसम के कारण रास्ता भटक जाने और मार्ग में फंसने से लापता हुआ है। इनमें 4 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है।मामले की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग की टीम सक्रिय हो गई है।
उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट मेहरबान सिंह बिष्ट ने जानकारी दी कि ट्रैकिंग दल में कर्नाटक के 18 और महाराष्ट्र का एक सदस्य था। इसमें 3 स्थानीय गाइड भी शामिल थे।यह दल 29 मई को सहस्त्र ताल की ट्रैकिंग पर निकले थे और उनको 7 जून को वापस लौटना था, लेकिन खराब मौसम के कारण ये मार्ग भटक गए।उन्होंने बताया कि हिमालयन व्यू ट्रैकिंग एजेंसी, मनेरी ने 4 लोगों के मारे जाने की आशंका के बारे में बताया था।
जिला प्रशासन के मुताबिक, एजेंसी ने 14 लोगों को बचाने का अनुरोध किया है, जिसके बाद हेलीकॉप्टर से उनका खोज अभियान चलाया जा रहा है।बताया जा रहा है कि टिहरी सीमा पर 14,500 फीट ऊंचे सहस्त्र ताल ट्रैक पर 4 लोगों की मौत अत्यधिक ठंड की वजह से हुई है।प्रशासन की ओर से अभी लापता लोगों की और जानकारी सामने नहीं आई है। बचाव अभियान जारी है।

 

Share On WhatsApp