व्यापार

04-Jun-2024 12:27:41 pm
Posted Date

माइक्रोसॉफ्ट ने की छंटनी की घोषणा, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

नईदिल्ली। टेक दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक बार फिर बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही है।रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ने 1,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है। इस छंटनी से होलो लेंस 2 पर काम करने वाले कंपनी के मिक्स्ड रियलिटी  विभाग के कर्मचारी सबसे अधिक प्रभावित होंगे।इसके अतिरिक्त, कंपनी ने कुछ अन्य विभागों से भी सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है।
रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अज्योर के ऑपरेटर और इंजीनियरिंग विभाग से भी सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।छंटनी का यह दौर माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 10,000 से अधिक लोगों को नौकरी से निकाले जाने के एक साल से अधिक समय बाद आया है।माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने कहा कि कंपनी अपने हार्डवेयर पोर्टफोलियो में बड़े स्तर पर बदलाव कर रही है।
माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता क्रेग सिनकोटा ने छंटनी के फैसले पर कहा,  हमने माइक्रोसॉफ्ट के मिक्स्ड रियलिटी विभाग के पुनर्गठन की घोषणा की। हम रक्षा विभाग के आईवीएएस कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और अपने सैनिकों का समर्थन करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करना जारी रखेंगे। उन्होंने आगे कहा,  हम व्यापक मिक्स्ड रियलिटी हार्डवेयर के इको सिस्टम तक पहुंचने के लिए डब्लू365 में निवेश करना जारी रखेंगे। 

 

Share On WhatsApp