आज के मुख्य समाचार

03-Jun-2024 11:47:00 am
Posted Date

दिल्ली-मुंबई अकासा एयर की उड़ान के बीच बम की धमकी, वाराणसी में उतारा गया विमान

नईदिल्ली। दिल्ली से मुंबई जा रही अकासा एयर की उड़ान को बम धमाके की धमकी मिलने के बाद वाराणसी की तरफ मोड़ दिया गया। विमान में 186 यात्री सवार थे।वाराणसी हवाई अड्डे पर विमान को उतारने के बाद यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद एक खुले स्थान पर विमान की गहनता से जांच की गई।फिलहाल विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। बम की धमकी देने वाले का पता लगाया जा रहा है।
अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा कि 3 जून के दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट क्यूपी 1719 में एक बच्चा, 6 चालक दल के सदस्य और 186 यात्री सवार थे।प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान के बीच में चालक को सुरक्षा अलर्ट मिला, जिसके बाद संबंधित मानक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए विमान को सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर उतारा गया।उन्होंने बताया कि विमान की डॉग स्क्वॉयड और बम निरोधक दस्ते ने जांच की थी।
यह पहली बार नहीं है, जब उड़ान के बीच विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो। इससे पहले 1 और 2 जून के अलावा 28 मई को भी धमकी मिली थी।पेरिस से 306 यात्रियों को लेकर मुंबई जा रही विस्तारा की उड़ान 2 जून को बम की धमकी मिलने के बाद आपातकालीन स्थिति में उतारी गई।1 जून को वाराणसी से दिल्ली और 28 मई को दिल्ली से वाराणसी की इंडिगो में बम की सूचना मिली थी।

 

Share On WhatsApp