छत्तीसगढ़

03-Jun-2024 11:41:58 am
Posted Date

सौम्या चौरसिया, रानू साहू, समीर बिश्वनोई और सूर्यकांत तिवारी की रिमांड बढ़ी

रायपुर। करोड़ों के कोयला घोटाला केस में ईओडब्ल्यू की रिमांड पर चल रहे निलंबित पूर्व उपसचिव सौम्या चौरसिया, निलंबित आईएएस रानू साहू, समीर बिश्वनोई और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी की रिमांड और बढ़ गई है। 
सोमवार को चारो आरोपियों को विशेष कोर्ट में पेश किया गया था। जहां ईओडब्ल्यू की मांग पर कोर्ट ने चारो की रिमांड बढ़ा दी है। कोर्ट ने सौम्या चौरसिया एवं रानू साहू को 5 जून तक और समीर विश्रोइ्र तथा सूर्यकांत तिवारी को 10 जून तक रिमांड पर भेजा है।
ज्ञात हो कि पहली रिमांड के दौरान ईओडब्ल्यू ने चारों आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की लेकिन इनसे घोटाले से संबंधित कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। लिहाजा ईओडब्ल्यू की ओर से फिर से चारों की रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट में आवेदन लगाया था जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया और आरोपियों की रिमांड बढ़ा दी।  
बता दें कि कोल घोटाले मामले में सभी आरोपी लगभग डेढ़ साल से जेल में बंद है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 11 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें केवल कारोबारी सुनील अग्रवाल को जमानत मिली है। ईओडब्ल्यू   का आरोप है कि पिछली सरकार में प्रभावशाली लोगों ने मिलकर अवैध कोल परिवहन घोटाला किया था। यह घोटाला 540 करोड़ से ज्यादा का है। इसलिए ईडी के प्रतिवेदन पर केस दर्ज किया गया ।

 

Share On WhatsApp