आज के मुख्य समाचार

02-Jun-2024 11:00:50 pm
Posted Date

पेरिस से आ रही विस्तारा फ्लाइट से बरामद हुआ बम की धमकी भरा नोट, मुंबई हवाईअड्डे पर पूर्ण आपातकाल

मुंबई। मुंबई हवाई अड्डे पर तब हडक़ंप मच गया, जब विस्तारा की एक उड़ान में एयर सिकनेस बैग पर हस्तलिखित बम धमकी भरा नोट बरामद हुआ. इसके बाद मुंबई हवाई अड्डे पर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पूर्ण आपातकाल की घोषणा कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार, बम की धमकी वाली विस्तारा फ्लाइट पेरिस चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. फ्लाइट क्रू ने सुबह 10:08 बजे खतरे की सूचना दी और 294 यात्रियों और 12 क्रू सदस्यों को लेकर विमान सुबह 10:19 बजे  मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गया. 
विस्तारा एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी कर बताया कि, 2 जून 2024 को पेरिस से  मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा उड़ान यूके 024 में हमारे कर्मचारियों द्वारा एक सुरक्षा चिंता देखी गई है.
आगे बताया कि, प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, हमने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया। उड़ान मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी है और हम सभी अनिवार्य जांच के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं.
गौरतलब है कि, विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी के ठीक एक दिन पहले वाराणसी से नई  दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान को भी इसी तरह की धमकी मिली थी, जिसे पुलिस ने गहन जांच के बाद निर्धारित किया था कि यह एक अफवाह थी.
 दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, एक महिला कॉलर ने एयरपोर्ट सुरक्षा को सूचना दी कि, इंडिगो फ्लाइट से यात्रा कर रहे उनके पति अपने हैंडबैग में बम ले जा रहे हैं. इसके बाद जांच ऐजेंसियों ने मामले की तफ्तीश में मेरठ निवासी 42 वर्षीय विमल कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी ने कुछ दिन पहले एक विमान में बम की धमकी के बारे में खबर देखने के बाद फोन किया था, क्योंकि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं.
पुलिस ने कहा कि उनके दावों का सत्यापन किया जा रहा है और आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है.

 

Share On WhatsApp