आज के मुख्य समाचार

02-Jun-2024 10:55:47 pm
Posted Date

ओडिशा के पुरी में पटाखों के ढेर में विस्फोट, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 11

भुवनेश्वर। ओडिशा के पुरी में पटाखों के ढेर में विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि फिलहाल पुरी, भुवनेश्वर और कटक के विभिन्न अस्पतालों में कुल 19 लोग उपचाराधीन हैं.पुरी में 29 मई की रात भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में हुए विस्फोट में 30 लोग घायल हो गए थे.
विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) के कार्यालय ने एक बयान में कहा, पुरी में हुई त्रासदी में दो और लोगों की मौत हो गई जिससे कुल मृतकों की संख्या बढक़र 11 हो गई. वर्तमान में 19 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं.केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पुरी लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने शनिवार शाम मृतक के परिजनों से मुलाकात की. 
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.अधिकारी ने बताया कि पुरी के जिलाधिकारी की ओर से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए कदम उठाए गए हैं.
उन्होंने बताया कि दुर्घटना के संबंध में एसआरसी सत्यब्रत साहू द्वारा प्रशासनिक स्तर की जांच की जा रही है.पुरी पुलिस ने बताया कि उसने स्वत: संज्ञान लेकर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

 

Share On WhatsApp