छत्तीसगढ़

02-Jun-2024 10:50:01 pm
Posted Date

आंधी तूफान से प्रभावित हुई विद्युत आपूर्ति को बहाल करने में बीती रात से जुटा है बिजली विभाग

  • रायगढ़ शहर और आस पास 100 से ज्यादा पेड़ और 20 से अधिक बिजली खंबे टूटे
  • 70 लोगों की टीम बिजली सप्लाई बहाल करने लगातार कार्यरत

रायगढ़।  बीती रात आए तेज आंधी तूफान से कई जगहों पर विद्युत पोल के टूटने और पेड़ों की डंगाल बिजली के तारों पर टूट कर गिरने से रायगढ़ शहर सहित पूरे जिले में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरीके से प्रभावित हुई है। बिजली विभाग बीती रात से ही विद्युत सप्लाई बहाल करने में जुटा हुआ है। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने जल्द व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश दिए हुए है। एसई सीएसईबी मनीष तनेजा ने बताया कि बीती रात के आंधी तूफान से रायगढ़ शहर में करीब 35 से 40 फीडर से बिजली सप्लाई बाधित हुई थी। 20 से अधिक बिजली के पोल गिर गए हैं। कई जगहों पर पेड़ बिजली की तारों में गिर गए हैं। जिससे तारें भी टूट गई हैं। उन्होंने बताया कि रायगढ़ शहर के साथ आस पास के ग्रामीण इलाकों के साथ कोड़ा तराई, किरोड़ीमल नगर, तमनार, लैलूंगा में भी कुछ जगहों पर पोल गिरे हैं। सभी जगहों पर मरम्मत का काम चल रहा है। 
    उन्होंने बताया कि रायगढ़ शहर में 6 फीडर को छोड़ कर बाकी जगहों पर सप्लाई शुरू कर दी गई है। अभी करीब 70 लोगों की टीम विद्युत व्यवस्था बहाल करने में जुटी हुई है। जहां तार टूट गए थे उन्हें जोड़ा जा रहा है। चक्रधर नगर, पॉलीटेक्निक के सामने, टीवी टावर रोड पर अधिक संख्या में पेड़ गिरे हैं। जिन्हें हटाने और गिरे हुए बिजली पोल के मरम्मत का काम चल रहा है। पुसौर, कोड़ातराई, तमनार सहित ग्रामीण इलाकों में अलग से टीमें काम कर रही हैं। ठेकदारों की 3 टीम भी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि शाम तक पूरी बिजली व्यवस्था बहाल कर ली जाएगी।
100 से ज्यादा पेड़ गिरे,बिजली विभाग के साथ एसडीएम तहसीलदार और नगर निगम की टीम व्यवस्थाएं दुरुस्त करने फील्ड पर जुटे
नगर निगम आयुक्त सुनील चंद्रवंशी ने बताया कि शहर में अलग अलग स्थानों पर 100 से अधिक पेड़ गिरे हैं। जिन्हें पिछली रात से ही बिजली विभाग के साथ नगर निगम की टीम हटा रही। एसडीएम प्रवीण तिवारी और तहसीलदार लोमस मिरी भी बिजली विभाग की टीम के साथ लगातार समस्या ग्रस्त इलाकों में जाकर वहां बिजली व्यवस्था बहाल करवाने में जुटे हैं।

 

Share On WhatsApp