आज के मुख्य समाचार

02-Jun-2024 12:29:26 am
Posted Date

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में मोदी की साधना पूरी, कन्याकुमारी में 45 घंटों तक ध्यान में बैठे रहे प्रधानमंत्री

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 45 घंटे की ध्यान साधना पूरी हो गई है. साधना पूरी करने के बाद पीएम मोदी विवेकानंदर रॉक मेमोरियल से लौट रहे हैं. विवेकानंदर रॉक मेमोरियल पर पर चप्पे चप्पे पर पर से सुरक्षा बल तैनात हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे तमिलनाडु के कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे थे. जहां उन्होंने गुरुवार शाम को 45 घंटे लंबी ध्यान साधना शुरू की थी.
आज यानी शनिवार को पीएम मोदी की ध्यान साधन का आखिरी दिन था. अब पीएम की ध्यान साधना पूरी हो चुकी है और अब वह दिल्ली वापस लौट रहे हैं. पीएम मोदी की सुरक्षा में विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर जेड प्लस सुरक्षा लगाई है. बता दें कि विवेकानंदर रॉक मेमोरियल भारत के सबसे दक्षिणी छोर यानी कन्याकुमारी के पास स्थित है. इसी स्थान पर देश की पूर्वी और पश्चिमी तट रेखाएं मिलती हैं. ये स्थान हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर का मिलन बिंदु भी है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद से काफी प्रभावित हैं. यही वजह है कि लोकसभा चुनाव में 70 दिनों तक प्रचार करने के बाद पीएम मोदी गुरुवार को सीधे कन्याकुमारी पहुंचे थे. यही वह ऐतिहासिक स्थान है जहां विवेकानंद को जिंदगी का असली मकसद पता चला था. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए गुरुवार को पंजाब में प्रचार किया था.
बता दें कि प्रचार खत्म करने के बाद पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम पहुंचे और उसके बाद वहां हेलिकॉप्टर से कन्याकुमारी पहुंचे. पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर विवेकानंद मंडपम के ठीक सामने 300 मीटर दूर लैंड किया था. इसके बाद पीएम मोदी ने कन्याकुमारी के भगवती अम्मान मंदिर में पूजा की. जहां से वह विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे और उसके बाद शाम करीब पौने सात बजे ध्यान साधना में चले गए.

 

Share On WhatsApp