आज के मुख्य समाचार

31-May-2024 9:25:07 pm
Posted Date

दिल्ली से श्रीनगर जा रहे विमान को बम से उड़ाने की धमकी, तुरंत हरकत में आए अधिकारी

नईदिल्ली। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के हवाई अड्डे पर शुक्रवार को उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी भरी कॉल आई। इस पर श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की। एक घंटे तक चली जांच प्रक्रिया में सभी के हाथ-पांव फूले रहे। इस दौरान हवाई अड्डे पर सभी उड़ान संचालन रोक दिए गए। हालांकि जांच के दौरान कॉल अविश्वसनीय पाई गई। इसके बाद हवाई अड्डे पर सामान्य परिचालन शुरू कर दिया गया है। 
जानकारी के अनुसार, दिल्ली से श्रीनगर आ रही विस्तारा की फ्लाइट यूके611 को बम से उड़ाने की धमकी मिली एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) श्रीनगर को इसकी सूचना मिली। इसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने तुरंत कार्रवाई की। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने फोन पर पुष्टि करते हुए कहा कि धमकी को अविश्वसनीय माना गया है। सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है।  
अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को नई दिल्ली से एयर विस्तारा की एक उड़ान में बम की धमकी मिली, जिसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) सहित अधिकारियों ने प्रतिक्रिया दी, जो हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है।
अधिकारियों ने कहा कि दोपहर के आसपास हवाई अड्डे पर उड़ान के बारे में धमकी भरा कॉल किया गया। इस विमान में 178 यात्री सवार थे। हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के तुरंत बाद उसे एक अलग बे की ओर ले जाया गया। इसके बाद यात्रियों और चालक दल को बाहर निकाला गया। 
विमान की गहन तलाशी ली गई। संदिग्ध वस्तु की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों की टीम भी मौके पर तैनात रही। विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। इसके संचालन फिर सुचारू कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि धमकी भरे कॉल के स्रोत की जांच शुरू कर दी गई है।

 

Share On WhatsApp