आज के मुख्य समाचार

30-May-2024 12:36:20 pm
Posted Date

नोएडा के सेक्टर 100 की ब्लूबर्ड सोसायटी में फटा एसी, आग की चपेट में कई घर

नोएडा। प्रचंड गर्मी के बीच देशभर के कई इलाकों में इन दिनों आग लगने की घटनाओं ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच उत्तर प्रदेश की नोएडा सिटी से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल एनसीआर का हिस्सा रहे नोएडा की सेक्टर 100 स्थित हाईराइज सोसायटी में बड़ा हादसा हो गया. यहां गुरुवार सुबह अचानक एक फ्लैट के बाहर लगा एयर कंडीशनर फट गया. यह ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज से ही पूरी सोसायटी हिल गई. इस धमाके के बाद फ्लैट में आग लग गई और इस आग की चपेट में कई फ्लैट आ गए. 
मिली जानकारी के मुताबिक एसी फटने की ये घटना सेक्टर 100 में स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में हुई है. यहां पर एक फ्लैट में अचानक एसी में जोरदार धमाका हुआ और इसके बाद फ्लैट में आग लग गई. इस आग ने अपने ऊपर और आस-पास के फ्लैटों को भी चपेट में ले लिया. आग लगने की वजह से सोसायटी में अफरा तफरी मच गई. 
लोग फ्लैट छोडक़र भागने लगे. कई और फ्लैट भी आग की चपेट में आने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि लोगोंने इस आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी और दमकल की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंच गई हैं. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. 
एक दिन पहले यानी बुधवार को नोएडा से सटे गाजियाबाद स्थिति इंद्रापुरम में भी एक घर में ऐसी ही आग लगने की घटना सामने आई थी. इस घटना से इलाके में हडक़ंप मच गया था. यहां भी एसी के फटने की वजह से घटना घटी थी. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. 

 

Share On WhatsApp