छत्तीसगढ़

29-May-2024 11:29:26 am
Posted Date

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ में अचानक विद्युत् फाल्ट से एक साथ 20 पंखे ख़राब : जीवन दीप समिति से तत्काल की गई 20 पंखे की खरीदी

  • वर्तमान में बिलाईगढ़ सामुदायिक अस्पताल की विद्युत व्यवस्था है सामान्य

सारंगढ़ बिलाईगढ़।  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ में बिजली में फाल्ट आने के कारण से चिकित्सालय की लगभग 20 पंखे एक साथ खराब हो गए है, जिसके कारण से मरीज का अत्यधिक गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र कुमार वैष्णव को त्वरित जानकारी मिलते ही उनके द्वारा तत्काल वार्ड में पंखों की समुचित व्यवस्था की गई।
इस संबंध में बीएमओ डॉक्टर वैष्णव ने बताया कि भवन अत्यंत पुरानी है तथा कई सेगमेंट में इनका निर्माण हुआ है इस कारण से पूरी चिकित्सालय में विद्युत वायरिंग सही तरह से नहीं हो पाई हैं, जिसके कारण से समय-समय पर विद्युत संबंधी इस प्रकार की परेशानी आती रहती हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अवधेश पाणीग्राही के निर्देश पर हमारे स्वास्थ्य केंद्र पर गर्मी प्रारंभ होने से पूर्व से ही सभी वार्ड में कुलर एवं पंखों का समुचित व्यवस्था की गई थी, जिससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार कि कोई परेशानी ना हो, किंतु अचानक से आई परेशानी के कारण से पंखे खराब हो गए और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। चिकित्सालय मैनेजमेंट को पता चलने पर तत्काल जीवन दीप समिति में इस बात की अनुमोदन लेकर चिकित्सालय के लिए पंखे की खरीदी की गई एवं उन्हें लगा दिया गया है। चिकित्सालय परिसर में सभी पंखे की व्यवस्था हो गई है और वो चालू हालत में हैं। इससे मरीज और उनके परिजन सहित अस्पताल स्टाफ को भी गर्मी से राहत मिल रही है।

 

Share On WhatsApp