छत्तीसगढ़

17-Feb-2019 12:08:30 pm
Posted Date

बिजली कंपनी ने 50 बकायादारों की काटी बिजली

० अब मीटर उखाडऩे की तैयारी 
जगदलपुर, 17 फरवरी । जिले के नगरनार विद्युत वितरण केन्द्र के करीब साढ़े 4 हजार उपभोक्ताओं पर 1 करोड़ रूपए से अधिक का बिजली बिल बकाया है। इसके लिए डिस्कनेक्शन टीम ने 2 दिन में लगभग 50 बकायेदार उपभोक्ताओं की विद्युत लाईन काट दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिले के नगरनार विद्युत वितरण केन्द्र के अंतर्गत 42 गांव में लगभग 8 हजार उपभोक्ता हैं। यहां ग्रामीण उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत सेवा देने का प्रयास किया जा रहा है। केन्द्र के 8 हजार में से लगभग 4500 उपभोक्ता ऐसे हैं जो नियमित विद्युत देयक का भुगतान नहीं करते है। यही कारण है कि, वर्तमान में ऐसे 4 हजार उपभोक्ताओं पर एक करोड़ 23 लाख रूपए का बिजली बिल बकाया हो गया है।  इसकी वसूली के लिए केन्द्र के कनिष्ठ यंत्री रजनीश चौबे ने विद्युत कर्मियों की डिस्कनेक्शन टीम गठित की है। जो प्रतिदिन सुबह से बकायादारों के घर एवं प्रतिष्ठानों के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। डिस्कनेक्शन अभियान के दौरान टीम ने 2 दिन में लगभग 50 बकायेदार उपभोक्ताओं की लाईन काटी है।
कनिष्ठ यंत्री चौबे ने इस संबंध में बताया कि, नगरनार विद्युत वितरण केंद्र के बकायेदार उपभोक्ताओं की लाईन काटी जा रही है। उन्होंने बताया कि, वसूली करने को लेकर सख्त निर्देश दिया गया है। लाईन डिस्क्नेक्ट करने के बाद भी उपभोक्ताओं द्वारा बकाया राशि का भुगतान नहीं होने पर विद्युत मीटर उखाड़े जाएंगे। इसलिए उपभोक्ता से अपील की जा रही है कि वे समय पर देयक का भुगतान करें।

Share On WhatsApp