आज के मुख्य समाचार

23-May-2024 9:49:13 pm
Posted Date

प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द किया जाए’, विदेश मंत्रालय से कर्नाटक सरकार की गुजारिश

बेंगलुरू ।  कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पीेएम मोदी को पत्र लिखकर जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की मांग उठाई है। साथ-साथ उनकी भारत वापसी के लिए तत्काल प्रभाव से ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इसके बाद विदेश मंत्रालय एक्शन मोड में दिखाई दे रहा है। इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। प्रज्वल रेवन्ना कथित बलात्कार और यौन उत्पीडऩ के आरोपों का सामना कर रहा है। वह देश छोडक़र भाग गया है। उसकी गिरफ्तारी वारंट के बाद रेड कॉर्नर नोटिस जारी भी किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि ये शर्मनाक है कि प्रज्वल रेवन्ना अपने जघन्य कृत्यों की खबर सामने आने के तुरंत बाद और अपने खिलाफ पहली एफआईआर दर्ज होने से कुछ घंटे पहले अपने राजनयिक पासपोर्ट का इस्तेमाल करके 27 अप्रैल 2024 को देश छोडक़र जर्मनी भाग गया। बीते दिन कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा था कि केंद्र ने महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे जेडीएस नेता के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है। हालांकि परमेश्वर ने यौन शोषण से संबंधित मामलों को संभालने में राज्य सरकार की ओर से हुई चूक इनकार कर दिया।
उन्होंने जोर देकर कहा कि एसआईटी सभी एंगल से मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी भी प्रज्वल रेवन्ना से कर्नाटक लौटने और जांच में शामिल होने की अपील कर चुके हैं। कुमारस्वामी ने कांग्रेस शासित कर्नाटक सरकार पर इस मुद्दे का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया।

 

Share On WhatsApp