छत्तीसगढ़

17-Feb-2019 12:08:08 pm
Posted Date

नक्सलियों ने भूपेश सरकार को दमनकारी बताया

दन्तेवाड़ा, 17 फरवरी । जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के माडेंदा गांव के पास दरभा डिवीजन के नक्सलियों ने पर्चा जारी कर भूपेश सरकार को दमनकारी बताया है और रमन सरकार से तुलना की है। जारी पर्चों पर सरकार की दमनकारी नीति का विरोध करने की बात लिखी गई है।
वहीं दूसरे पेड़ पर एक और पर्चा नक्सलियों ने लगा रखा था, जिस पर्चे में 7 फरवरी को बीजापुर के भैरमगढ़ इलाके में पुलिस नक्सली मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए भूमि समतलीकरण में लगे ग्रामीणों को घेरकर पुलिस द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाने का आरोप लगाया है। साथ ही घटना के विरोध में दोषी पुलिस कर्मियों को सजा दिलवाने की मांग करते हुए जुझारू आंदोलन करने की बात कही है।
गौरतलब है कि सुकमा जिले के एनएच 30 पर दोरनापाल थाना क्षेत्र के मनीकोंटा के पास बीते सप्ताह नक्सलियों ने 3 वाहनों में आगजनी कर पोस्टर चिपकाए थे, जिनमें नक्सलियों के भारतीय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी संगठन ने इसी बोडग़ा मुठभेड़ पर मारे गये सभी 10 नक्सलियों को पीएलजीए (पीपुल्स लिब्रटेड गोरिल्ला आर्मी) का सदस्य बताते हुए जनयुद्ध तेज करने की बात लिखी थी।
नक्सलियों के जारी पर्चो में ही मुठभेड़ पर विरोधाभास नजर आ रहा है, जबकि दूसरी तरफ पुलिस ने हथियार समेत मृत शव बरामद कर अपने एनकाउंटर को पूर्णत: सही बताया है।

Share On WhatsApp