आज के मुख्य समाचार

23-May-2024 9:45:19 pm
Posted Date

ऋषिकेश एम्स में महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ : नर्सिंग ऑफिसर को गिरफ्तार करने इमरजेंसी वार्ड में घुसी पुलिस की गाड़ी

देहरादून । ऋषिकेश एम्स में पुलिस की एक गाड़ी इमरजेंसी में घुसने और अस्पताल में अफरा-तफरी होने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मरीजों की जान खतरे में डालने वाले इस दृश्य पर पुलिस की कार्रवाई पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। दरअसल यह घटना ऋषिकेश एम्स की है, जहां एक महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ करने वाले नर्सिंग ऑफिसर को गिरफ्तार करने पुलिस अपने वाहन के साथ सीधे अस्पताल में के इमरजेंसी वार्ड में चली गईं। लोग मरीजों को बचाने के लिए स्ट्रेचर इधर से उधर लेकर दौड़े। इस कार्रवाई में पुलिस ने एम्स के नर्सिंग ऑफिसर को गिरफ्तार कर लिया। वीडियो को लेकर अभी एम्स या पुलिस ने कोई टिप्पणी नहीं की है। दरअसल घटना के मुताबिक एम्स की महिला डॉक्टर ने जब नर्सिंग ऑफिसर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया तो तमाम डॉक्टरों में आक्रोश हो गया और वे हड़ताल पर उतर आए। डॉक्टर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। पुलिस नर्सिंग ऑफिसर को सिक्योरिटी के लिहाज से गिरफ्तार करने वार्ड में ही पहुंची थी। बताया जा रहा है कि डॉक्टरों में इतना आक्रोश था कि आरोपी के साथ मारपीट भी हो सकती थी। वीडियो में पुलिस अधिकारियों के एक समूह को प्रदर्शनकारी डॉक्टरों द्वारा घेरते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि वे आरोपी को कार में ले जा रहे हैं।
ऋषिकेश के पुलिस अधिकारी शंकर सिंह बिष्ट ने मीडियाकर्मियों को बताया कि निलंबित आरोपी सतीश कुमार ने कथित तौर पर डॉक्टर को एक अश्लील एसएमएस भेजा था। वीडियो के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो अस्पताल के चौथे फ्लोर का है। गाड़ी वहां तक कैसे पहुंची इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है।
पुलिस के मुताबिक छेड़छाड़ का यह मामला 19 मई का है। अस्पताल में आरोपी नर्सिंग अफसर सतीश कुमार पर यह आरोप लगाए थे। इस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर डॉक्टर भडक़ गए। रेजिडेंट डॉक्टर्स ने 20 मई को डीन एकेडमिक्स के ऑफिस के बाहर नारेबाजी और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
डॉक्टर्स के विरोध प्रदर्शन के बाद ऋषिकेश कोतवाली में मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने 21 मई को आरोपी नर्सिंग अफसर को अरेस्ट कर लिया।

 

Share On WhatsApp