छत्तीसगढ़

23-May-2024 9:41:07 pm
Posted Date

बरातियों से भरी पिकअप के पलटने से एक की मौत, छह घायल

कोरबा । शराब के नशे में धुत चालक पिकअप में 40 ग्रामीणों को बैठाकर चैथिया बारात ले जा रहा था, इस दौरान वाहन अनियंत्रित हो पलट गई। इस घटना में एक वृद्ध की मौत हो गई। वहीं घायल हो गए छह लोगों में चार को जिला मेडिकल कालेज अस्पताल में दाखिल किया गया है।
कबीर धाम में मालवाहक वाहन के पलटने 18 लोगों की मौत को लेकर राज्य में शोक का माहौल है। इस बीच जिले में इसी तरह की घटना की पुनरावृत्ति हुई है। ग्राम सतरेंगा निवासी कोदो राम अपने परिवार के साथ चैथिया बारात (ससुराल विदा हुई बेटी को वापस लाने) झाबर जा रहा था। यात्री वाहन बुक करने की जगह मालवाहक पिकअप बुक कराया गया था। यही नहीं एक पिकअप के डाला में 40 ग्रामीणो को ठूंस कर चालक ने भर दिया। वाहन में सवार ग्रामीणों ने बताया कि चालक नशे की अवस्था में था और शुरू से ही गाड़ी लापरवाही पूर्वक लहराकर चला रहा था। गांव से करीब डेढ़ किमी आगे जाकर मोड़ के पास सकरे पुल में पलटा दिया। वाहन तीन फीट नीचे गड्ढे में गिर गया। वाहन के नीचे दबने से 65 वर्षीय कोदो राम की घटना स्थल पर ही मौत गई। लोगों की चीख पुका सुनकर राहगीर मदद के लिए पहुंचे। सूचना मिलने पर पहुंची 112 व संजीवनी की टीम ने सभी घायलों को जिला मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचाया । जहां घायल चार ग्रामीण सुखमति 60 वर्ष, आरती रोहिदास 17 वर्ष व अमिताब बच्चन 27 वर्ष को अधिक चोटें लगने की वजह से अस्पताल में दाखिल कर लिया गया। वहीं दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
दुर्घटनाग्रस्त पिकअप में सवार एक ग्रामीण ने बताया कि चालक नशे में इस कदर धुत था कि घटना के बाद वह उठकर भाग भी नहीं सका। उसे वाहन धीरे चलाने कहा जा रहा था फिर भी वह होश में नहीं होने की वजह से किसी की बात नहीं सुन रहा था। और आखिर वही हुआ जिसकी आशंका वाहन में सवार लोगों को थी। पुलिस ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने की वजह से मौतकारित दुर्घटना का अपराध चालक के खिलाफ दर्ज किया है। वाहन मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किए जाने की बात पुलिस ने कही है। 

 

Share On WhatsApp