आज के मुख्य समाचार

21-May-2024 11:13:34 pm
Posted Date

झुंझुनूं में शराब माफियाओं ने लाठियों से पीट-पीटकर युवक का किया मर्डर, मारपीट का वीडियो भी बनाया, आरोपी गिरफ्तार

झुंझुनूं । झुंझुनूं में शराब माफियाओं ने एक युवक की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मारपीट का वीडियो भी बनाया गया। यह मामला झुंझुनूं के सूरजगढ़ थाना इलाके के गांव बलोदा का है। पुलिस के मुताबिक शराब के ठेके से जुड़े हुए लोगों को शक था कि गोशाला में काम करने वाला रामेश्वर वाल्मीकि(27) पुत्र हनुमान का संपर्क अवैध शराब बनाने वालों से है और वे रामेश्वर के जरिए उनका कारोबार खत्म करना चाहते हैं। इसी रंजिश में 14 मई की सुबह गोशाला से लौटकर रामेश्वर एक सवामणी के कार्यक्रम में जाने के लिए सुबह 11 बजे घर से निकला था। निकलते ही बदमाश कैंपर कार में उसे किडनैप कर एक हवेली में ले गए, जहां उसे बांधकर 6 घंटे तक उसके पैरों और शरीर पर जगह-जगह डंडे बरसाए। जमकर मारपीट की। वीडियो बनाया। दो आरोपियों ने उसके हाथ और पैर पकड़े और और तीसरे ने जमकर लाठियां बरसाईं। उसे कभी लिटाकर तो कभी लटकाकर पीटा गया।
बुरी तरह पिटाई के बाद रामेश्वर अचेत हो गया। कुछ देर में उसने दम तोड़ दिया। शाम 7 बजे आरोपी उसकी डेडबॉडी उसके घर के पास फेंककर फरार हो गए। सूचना पर डीएसपी विकास धिंधवाल व थानाधिकारी सुखदेव सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी रामेश्वर को हरियाणा के सतनाली में निजी अस्पताल भी लेकर गए थे। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने 16 मई को आरोपियों दीपेंद्र उर्फ चिंटू, प्रवीण कुमार उर्फ पीके, सुभाष उर्फ चिंटू, सतीश उर्फ सुख निवासी बलोदा, प्रवीण उर्फ बाबा निवासी उरीका थाना सूरजगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया। चार आरोपियों के खिलाफ पहले से मारपीट, आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं। दीपेंद्र उर्फ चिंटू सूरजगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है।
रामेश्वर के बड़े भाई कालूराम ने 6 आरोपियों के खिलाफ सूरजगढ़ थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें चिंटू पुत्र महावीर, पर्वत पुत्र पवन, सुखा, प्रवीण उरीका, चिंटू सहित एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दी गई।
इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को वारदात के 2 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया गया। एक नाबालिग को डिटेन भी किया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि युवक के साथ मारपीट करते हुए इन आरोपियों ने वीडियो बनाए थे। घटना के दो वीडियो मंगलवार को सामने आए।
इसके बाद वे शाम 7 बजे उसके उसके घर के बाहर फेंककर फरार हो गए।
सभी आरोपी 48 घंटे में हुए गिरफ्तार-:
रामेश्वर के बड़े भाई कालूराम ने 6 आरोपियों के खिलाफ सूरजगढ़ थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें चिंटू पुत्र महावीर, पर्वत पुत्र पवन, सुखा, प्रवीण उरीका, चिंटू सहित एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दी गई।
जानकारी के अनुसार आरोपियों ने रामेश्वर के अलावा जेठू नायक नाम के युवक का भी अपहरण किया था। जेठू के मुताबिक आरोपी उन्हें गांव में ही एक हवेली में बनाए शराब के गोदाम में ले गए थे। वहां दोनों के साथ मारपीट की थी।
रामेश्वर का बड़ा भाई कालूराम परिवार के साथ नीमकाथाना में रहकर मजदूरी करता है। दूसरा भाई सुल्तान राजगढ़ में रहता है। बलोदा स्थित घर में रामेश्वर के साथ उसकी मां रहती थी। पिता का पहले ही देहांत हो चुका है। बेटे की मौत के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

Share On WhatsApp