छत्तीसगढ़

17-Feb-2019 12:04:24 pm
Posted Date

भाजपा ने गरीबों का राशन छीना था, हमने लौटा दिया है - भूपेश बघेल

0-शीघ्र लागू होगा पत्रकार सुरक्षा कानून
जगदलपुर, 16 फ रवरी । बस्तर संभाग के धुरागांव में आयोजित भूअधिकार एवं कर्जमाफी सम्मेलन में महती सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जमीन वापसी के लिये छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जिसके मंत्रिमंडल ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया है। घोषणा अनुसार हमने किसानों का ऋ ण माफ कर दिया है। सरकार ने गरीबों पर ध्यान दिया है। पिछली सरकार ने गरीबों से राशन छीन लिया था, जिसे हमने वापस कर दिया है। 
उन्होंने कहा कि अब वनोपज सरकार खरीदेगी, सरकार ने  छोटे-छोटे उद्योग लगाने का फैसला किया है, जिससे रोजगार मिलने लगेगा, आपके लाभ के लिये बस्तर में कई उद्योग लगाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून का वादा किया गया था, उसे जल्द लागू करेंगे और जेल में बंद पत्रकारों को जल्द रिहा करवाएंगे। 
हमारी सरकार किसानों और वनवासियों की सरकार - सिंह देव
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सभा में कहा कि हमारी सरकार राज्य के लोगों के लिये काम कर रही है। बस्तर में किसानों और वनवासियों के लिये कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है।
कांगे्रस की सरकार बनाने में आदिवासियों की महती भूमिका - पुनिया 
प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने सभा में कहा कि राहुल गांधी के माध्यम से कांग्रेस ने जो-जो घोषणाएं की थीं, सभी पूरी हो रही हैं। भाजपा सरकार ने टाटा द्वारा अधिग्रहित जमीन अपने पास रख ली थी, जिसे अब कांग्रेस ने वापस कर दिया है। रोजगार के लिये बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासियों ने कांग्रेस की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है।
नक्सलियों के नाम पर बंद आदिवासियों को बाहर निकालना है - कवासी लखमा 
प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा ने सभा में कहा कि छतीसगढ़ की पहली सरकार है, हिंदुस्तान में जो किसानों के हित के लिये काम कर रही है। भाजपा सरकार ने आदिवासियों की बंदूक की नोक पर जमीन लूटी थी, जिसे कांग्रेस ने वापस किया है। पहले की सरकार ने निर्दोष आदिवासियों को नक्सली के नाम पर जेल में डाल रखा है, उन्हें बाहर निकालना है। कवासी लखमा ने कहा कि हम बस्तर की दोनों सीटें जीत कर दिखाएंगे और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनायेंगे। 
कांग्रेस ने पीडि़तों की सुनी - दीपक बैज 
सभा में क्षेत्रीय विधायक दीपक बैज ने कहा कि पिछली सरकार ने टाटा प्रभावित ग्रामीणों का शोषण किया। कांग्रेस की सरकार ने किसानों की पीड़ा सुनी और उनकी जमीन लौटाई है, जो आज तक किसी सरकार ने नहीं किया। 
इस दौरान छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी पी.एल पुनिया, प्रदेश के मंत्री टी.एस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत, कवासी लखमा, जय सिंह अग्रवाल, रुद्र गुरु, रविन्द्र चौबे, शिव डहरिया, सत्यनारायण शर्मा, अनिला भेडिय़ा, उमेश पटेल, विधायक रेखचंद जैन, सहित बस्तर के सभी विधायक और बड़्ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Share On WhatsApp