राज्य

17-Feb-2019 12:01:33 pm
Posted Date

तीन दिन में केजरीवाल सरकार ने 57 होटलों का फायर एनओसी रद्द किया

नई दिल्ली ,17 फरवरी । दिल्ली सरकार ने तीन दिनों की जांच में ही 57 होटलों का फायर एनओसी रद्द कर दिया है। मंत्री ने बताया कि करोल बाग के अर्पित होटल को फायर एनओसी तो मिली थी लेकिन एनओसी मिलने के बाद होटल में एक नया फ्लोर, डाइनिंग और किचन बनाया गया था। बिल्डिंग ऐक्टिविटी का जिम्मा एमसीडी का है। एमसीसी ही नक्शे पास करती है और एमसीडी की मंजूरी से होटल में निर्माण होता है। उन्होंने कहा कि फायर डिपार्टमेंट अगर एमसीडी के भरोसे बैठा रहे तो सही जांच कभी नहीं होगी। 
जैन ने कहा, जिस होटल में आग लगी वहां कई बार कार्रवाई भी हुई, लेकिन इसके बावजूद नया फ्लोर बन गया। फायर डिपार्टमेंट की जांच में होटलों की सचाई सामने आ रही है। हर होटल की जांच होगी और नियमों को नहीं मानने वाले होटलों को बंद करवाया जाएगा। फायर डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आने वाले दिनों में कई और होटलों के लायसेंस भी कैंसल किए जा सकते हैं। करोल बाग में ही गुरुद्वारा रोड से गफ्फार मार्केट तक 380 गेस्टहाउस हैं। 
अर्पित होटल की आग में 17 लोगों की मौत के बाद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी होटल और गेस्टहाउस की जांच के आदेश दिए। फायर डिपार्टमेंट और दूसरे सुरक्षा मानकों की जांच में कई होटलों और गेस्टहाउस में सुरक्षा मानकों की अनदेखी का मामला सामने आया है। समाचार लिखे जाने तक आरोपी हॉटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share On WhatsApp