आज के मुख्य समाचार

20-May-2024 10:37:19 pm
Posted Date

गहरी खाई में गिरी पिकअप,18 की मौत

कबीरधाम। कवर्धा जिले में सोमवार को एक दर्दनाक सडक़ हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 14 महिलाएं थी। हादसा जिले के कूकदूर थाना क्षेत्रांर्गत बाहपानी इलाके में हुई है। जहां तेंदूपत्ता तोडक़र वापस लौट रही पिकअप वाहन 20 फीट गहरी खाई में गिर गई। 
जानकारी के अनुसार वनांचल क्षेत्र से तेंदुपत्ता तोडक़र एक पिकअप वाहन में सवार होकर करीब 25 लोग वापस लौट रहे थे। इसी दौरान कूकदूर थानाक्षेत्र के बाहपानी मे पास वाहन चालक ने बे्रक फेल होने के चलते वाहन पर अपना नियंत्रण खो दिया और पिकअप वाहन 25 फीट गहरी खाई में पलट गई। वाहन के खाई में गिरते ही वहां चीख पुकार मच गई औ लाशें बिछ गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि 15 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं कुछ की मौत अस्पताल में हो गई। इस हादसें में कुल 18 लोगों की मौत हुई है जिनमें 17 महिलाएं है। हादसे की सूचना मिलते ही  मौके पर पुलिस बल पहुंची तथा घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। बताया जाता है सभी लोग सेमराहा गांव के रहने वाले थे जो जंगल से तेंदूपत्ता तोडक़र वापस लौट रहे थे। 
प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कवर्धा भीषण हादसे पर दु:ख जताया है। मृतकों और घायलों को मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने सोशल मिडिया साइट एक्स पर लिखा, छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सडक़ हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीडि़तों की हरसंभव मदद में जुटा है।
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने जताया दुख 
घटना की जानकारी मिलते ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ‘कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के निधन की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीडि़तों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है।’ 

 

Share On WhatsApp