आज के मुख्य समाचार

20-May-2024 10:34:14 pm
Posted Date

एटा में युवक ने 8 बार किया मतदान, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने किया अरेस्ट; पोलिंग बूथ के सभी सदस्य निलंबित

एटा ।  लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में फर्रुखाबाद लोकसभा सीट क़े लिए फर्जी मतदान करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही चुनाव आयोग के निर्देश पर पोलिंग बूथ के सभी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है।
अधिकृत सूत्रों ने सोमवार को बताया कि एटा जिले की अलीगंज विधानसभा में 13 मई को हुये फर्रुखाबाद लोकसभा सीट क़े लिए मतदान के दौरान एक युवक द्वारा एक एक कर आठ 8 फर्जी वोट डालने और वीडियो बनाने का मामला सामने आया था जिसकी शिकायत फर्रुखाबाद लोकसभा क़े समाजवादी पार्टी क़े प्रत्याशी डॉ नवल किशोर शाक्य ने चुनाव आयोग से की थी।
मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आते ही त्वरित कार्रवाई की गयी और आरोपी युवक राजन सिंह को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही पूरी पोलिंग पार्टी को निलंबित कर दिया गया।
इस मामले में सपा प्रत्याशी ने बूथ संख्या 343, 349 व 359 पर पुनर्मतदान की मांग की है। डॉ शाक्य का आरोप है कि बूथ संख्या 349 कदरागंज जो लोधी बाहुल्य है इसमें नगला भग्गू क़े मतदाताओं को वोट नही डालने दिया गया। इसी तरह बूथ संख्या 359 मंगदपुर जो क्षत्रिय बाहुल्य है इसमें नगला गंगी, बिनौरा और परसीपुर क़े मतदाताओं को वोट नही डालने दिया गया।

 

Share On WhatsApp