आज के मुख्य समाचार

18-May-2024 9:37:40 pm
Posted Date

एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर हत्यारे ने भी की खुदकुशी; खून से लथपथ पड़ी मिली लाशें

सारंगढ़-बिलाइगढ़ । छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में शनिवार को एक युवक ने एक परिवार की तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की हत्या कर दी। इस नृशंस हत्याकांड के बाद हत्यारे ने खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे और मामले की जांच की जा रही है।
सारंगढ़-बिलाइगढ़ जिला के पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा के अनुसार यह घटना सलिहा थाना क्षेत्र के ग्राम थरगांव (चादंन) का है जहां एक ही परिवार के पांच लोगों की टांगी और हथौड़े से एक व्यक्ति ने हत्या कर दी। सभी की लाश खून से सनी हुई मिली। मृतकों में तीन महिलाएं, एक बच्चा और एक पुरुष शामिल है। उसके बाद हत्यारे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम थरगांव में रहने वाले मनोज साहू ने अपने पड़ासे में रहने वाले हेमलाल साहू सहित उसके परिवार के पांच सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी मनोज देर रात उनके घर पहुंचा और टंगिया से सभी पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। इस हमले में सभी पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस जघन्य हत्याकांड के बाद आरोपी ने खुद भी उसी घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सलिहा थाना पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही को बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया दिया। मामले की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक हेमलाल साहू की पुत्री मीरा से एकतरफा प्यार करता था। 5 साल पहले इस वजह से दोनों ही परिवार के बीच झगड़ा भी हुआ और मीरा के पिता हेमलाल के शिकायत पर मनोज को जेल भेज दिया गया। इस बीच मीरा की शादी सरसीवा के पास रायकोना गांव में हो गई। वहीं अब अपने भाई मदन साहू के शादी में शामिल होने मीरा अपने 3 साल के बेटे दत्युष के साथ गांव पहुंची थी।  लेकिन फिर से मीरा को देख मनोज पागल हो गया और बीती रात उनके घर में घुसा। घर में घुसते ही पहले उसने हेमलाल साहू 55 फिर जगमोती 52 और ममता 27 वर्ष की टंगिया से वार कर हत्या कर दी।  इसके बाद एक अलग कमरे में सो रही मीरा 25 वर्ष और 3 साल के दत्यूष को मौत के घाट उतार दिया।  इस वारदात के बाद पकड़े जाने के डर से मनोज साहू ने भी उसी घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस हत्याकांड के बाद अब इस पूरे परिवार में एक ही सदस्य  मदन साहू बचा है। फिलहाल पुलिस इस पूरे हत्याकांड की जांच कर रही है। वहीं इस हत्याकांड से पूरा गांव सदमे में है।

 

Share On WhatsApp