आज के मुख्य समाचार

17-Feb-2019 11:57:41 am
Posted Date

फिदायीन हमले के खिलाफ जारी किया साझा बयान

0-भारत के साथ है ईरान
नईदिल्ली,17 फरवरी । पुलवामा में हुई आतंकवादी घटना के बाद ईरान और भारत ने साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा संदेश जारी किया है. सुषमा स्वराज अपने तीन देशों के दौरे पर बुल्गारिया जाते वक्त शनिवार को थोड़ी देर के लिए ईरान में रुकी थीं. जहां उन्होंने ईरान के उप विदेश मंत्री सैय्यद अब्बास अरागची से मुलाकात की.
अरागची ने ट्वीट किया, पिछले कुछ दिनों में भारत और पाकिस्तान आतंकवादी घटनाओं के शिकार रहे हैं. हम और भारत एक दूसरे के साथ आतंकवाद को खत्म करने के लिए सहयोग पर सहमत हुए हैं.
गुरुवार को जहां भारत में पुलवामा की आतंकवादी घटना में 40 सीआरपीएफ जवानों की जानें गईं वहीं ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने आरोप लगाया कि बुधवार को ईरान में हुई आतंकवादी घटना में पाकिस्तान का हाथ था.
ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने जिहादी ग्रुप जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तानी सेना और आईएसआई पर आरोप लगाया कि शरण देना और चुप रहना आतंकवादियों का समर्थन करने जैसा है.
स्वराज ऐसे समय में ईरान में रुकी हैं जब ईरान के विरोधी सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान जाने वाले हैं. पाकिस्तान के बाद प्रिंस बिन सलमान भारत आएंगे जहां वह पीएम नरेंद्र मोदी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात करेंगे.

Share On WhatsApp