आज के मुख्य समाचार

17-May-2024 11:47:52 am
Posted Date

स्वाति मालीवाल मारपीट मामला : बयान दर्ज करवाने पहुंचीं तीस हजारी कोर्ट, कल हुई थी एफआईआर

नई दिल्ली । मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाने दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट पहुंचीं।पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद कल उन पर हुए हमले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एफआईआर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार का नाम शामिल है।
स्वाति ने दावा किया है कि विभव कुमार ने उन्हें बार-बार थप्पड़ मारे और उनके पेट पर मुक्के भी मारे।सूत्रों ने कहा, स्वाति ने आगे कहा कि हमले के दौरान सीएम केजरीवाल आवास के अंदर थे और उन्हें घटना की पूरी जानकारी थी।स्वाति की शायद शुक्रवार को मेडिकल जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही, बिभव कुमार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार सुबह 11 बजे व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए बुलाया है।इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने स्वाति का बयान दर्ज किया था।पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) प्रमोद कुमार कुशवाह अन्य अधिकारियों के साथ गुरुवार दोपहर स्वाति के घर पहुंचे और वहां करीब साढ़े चार घंटे बिताए।बाद में स्वाति ने भी एक्स पर लिखा कि उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उन पर हुए कथित हमले के संबंध में दिल्ली पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया है। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी।
पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की। जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, भगवान उन्हें भी खुश रखे।देश में एक महत्वपूर्ण चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल महत्वपूर्ण नहीं है, देश के मुद्दे महत्वपूर्ण हैं। भाजपा के लोगों से विशेष अनुरोध है कि इस घटना का राजनीतिकरण न करें।सोमवार को डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने बताया था कि सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें कॉल करने वाली ने दावा किया कि सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर उसके साथ मारपीट की गई।पीसीआर कॉल रिकॉर्ड में कहा गया है, महिला कह रही है कि वह सीएम के घर पर है और सीएम के पीएस बिभव कुमार ने उस पर हमला किया है।
दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को चूडिय़ां लेकर पहुंचीं भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने ‘स्वाति मालीवाल पिटाई प्रकरण’ में दिल्ली सरकार के ढुलमुल रवैये पर अपना गुस्सा जाहिर किया।
कार्यकर्ताओं ने कहा, महिलाओं की अस्मिता को सुरक्षित रखने में असमर्थ केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद पर रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्हें अपने हाथों में चूडिय़ां पहन लेनी चाहिए।

 

Share On WhatsApp