आज के मुख्य समाचार

16-May-2024 12:02:25 am
Posted Date

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान में फंसे सभी 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला, तीन गंभीर रूप से घायल

जयपुर । राजस्थान के झुंझुनूं से एक राहत भरी खबर सामने आई है। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान की लिफ्ट टूटने से अंदर फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बता दें, लिफ्ट टूट जाने के कारण अधिकारी 1800 से अधिक फीट की गहराई में फंसे हुए थे। हालांकि, अब उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बता दें कि राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा भी खुद इस घटना पर नजर बनाए हुए थे।
झुंझुनूं सरकारी अस्पताल के डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया है कि खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उनमें से तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है। झुंझुनू सरकारी अस्पताल के नर्सिंग स्टॉफ ने बताया है कि किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर है, सब सुरक्षित हैं। सीढ़ी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट किया था कि झुंझुनू के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की जानकारी मिली। संबंधित अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेज करने एवं बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
झुंझुनूं के खेतड़ी इलाके में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट मशीन नीचे गिर पड़ी थी। हादसे के समय लिफ्ट में कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम समेत 14 बड़े अधिकारी मौजूद थे। तुरंत मौके पर रेस्क्यू ऑपेरशन टीम को बुलाया गया। इसके बाद आसपास के अस्पतालों से सभी एंबुलेंसों को बुलाया गया था। इसके साथ ही डॉक्टरों की टीमों को भी आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया था।

 

Share On WhatsApp