छत्तीसगढ़

15-May-2024 11:57:47 pm
Posted Date

आईएएस वासु जैन ने ली समय सीमा की बैठक

सारंगढ़-बिलाईगड़।  कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आईएएस वासु जैन एसडीएम सारंगढ़ ने समय सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की। जैन ने आनलाइन पोर्टलों में लंबित आवेदनों के निराकरण की स्थिति की विभागवार समीक्षा की एवं जनशिकायत एवं जनचौपाल में आए प्रत्येक आवेदन की जाँच कर त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात् समय सीमा की बैठक में चिन्हित प्राप्त आवेदनों एवं शिकायतों की समीक्षा कर कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने कहा कि लंबित आवेदनों का स्थाई निराकरण सुनिश्चित करें ताकि बार-बार उन्हें आवेदन ना करना पड़े। इसके अलावा कृषि विभाग अंतर्गत रासायनिक ऊर्वरक भंडारण, वितरण एवं बचत की जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।
जैन ने  विभागों से विभिन्न निर्माण कार्यों से संबंधित पूर्ण एवं अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली। आदिवासी विकास विभाग अंतर्गत पूर्ववर्ती जिले से लंबित राशि के संबंध में प्रकरण का निपटान करने को कहा। वन विभाग अंतर्गत भूमि विवाद की जानकारी लेकर राजस्व विभाग के अधिकारी को निराकरण करने को कहा।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिकेत साहू ने लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत मतगणना के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। परियोजना निदेशक हरिशंकर चौहान ने निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट के आधार पर अप्राप्त जानकारी लेकर कार्य समय पर पूर्ण करने को कहा। इस अवसर पर एसडीएम बिलाईगढ़ डाॅ स्निग्धा तिवारी, डिप्टी कलेक्टर डाॅ वर्षा बंसल एवं    जिले के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Share On WhatsApp