व्यापार

14-May-2024 11:16:27 pm
Posted Date

जोमेटो का बड़ा फैसला, आरबीआई को सरेंडर किया अपना एग्रीगेटर पेमेंट लाइसेंस

नई दिल्ली  । फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इस नतीजे में बैंक ने बताया था कि वह एक बार फिर से मुनाफे में वापस आ गई है। बता दें कि दिसंबर तिमाही में जोमैटो घाटे में थी। तिमाही नतीजे के एलान के बाद जोमैटो ने एक बड़ा फैसला लिया। जोमैटो पेमेंट प्राइवेट लिमिटेड (जेडपीपीएल) ने पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस को सरेंडर कर दिया। इस साल जनवरी में भारतीय रिजर्व बैंक (क्रक्चढ्ढ) ने यह लाइसेंस जोमैटो पेमेंट्स को दिया था। जोमैटो ने बताया कि वह आरबीआई द्वारा मिली गई एक ऑथराइजेशन सर्टिफिकेट को खुद से छोड़ रहा है।
कंपनी को 24 जनवरी, 2024 से ऑनलाइन भुगतान एग्रीगेटर के रूप में काम करने के लिए केंद्रीय बैंक से लाइसेंस मिला था। जोमैटो ने कहा र्कि ंक्कक्करु के निदेशक मंडल ने प्री-पेड पेमेंट उपकरणों के जारीकर्ता के रूप में काम करने के लिए क्रक्चढ्ढ के पास प्रस्तुत 11 नवंबर, 2021 के आवेदन को वापस लेने का भी निर्णय लिया है।
जोमैटो ने पेमेंट एग्रीगेटर और प्रीपेड पेमेंट उपकरणों के जारीकर्ता के रूप में बिजनेस चलाने के लिए 2021 में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप र्में ंक्कक्करु को शामिल करने की घोषणा की।

 

Share On WhatsApp