आज के मुख्य समाचार

06-May-2024 11:39:12 am
Posted Date

ट्रैक्टर पलटने से पांच की मौत

जबलपुर। सोमवार सुबह ट्रैक्टर पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की उम्र 10 से 18 साल के बीच है। 10 और 12 साल के दो बच्चे घायल हुए हैं। घटना चरगंवा थाना के तिनेटा गांव की है। पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया है।
एएसपी सूर्यकांत शर्मा के मुताबिक, सभी बच्चे आपस में रिश्तेदार हैं। एक ही गांव तिनेटा देवरी के रहने वाले हैं। वे ट्रैक्टर से पानी का टैंकर लेने जा रहे थे। ट्रैक्टर को 18 साल का धर्मेंद्र ठाकुर (गोंड) चला रहा था। उसकी बहन की आज बारात आना थी। घर से 500 मीटर दूर ही निकले, तभी ट्रैक्टर अनबैलेंस होकर सडक़ से उतरकर खेत में पलट गया। बताया जाता है कि हादसे के बाद शादी को आगे बढ़ा दिया गया है।
प्रशासन की ओर से फौरी तौर पर मृतकों के परिजन को 50-50 हजार रुपए और घायलों को 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी गई है। वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मृतक बच्चों के परिवारों को 2-2 लाख रु. की सहायता राशि देने की बात कही है। रतलाम दौरे के दौरान उन्होंने मदद की घोषणा की।
हादसे में तीन सगे भाईयों के साथ ही चाचा के दो बेटों की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार घर पर बहन की बारात आनी थी, सभी मिलकर शादी की तैयारी कर रहे थे। पिता रामप्रसाद ने बड़े बेटे से कहा कि गांव में पानी की किल्लत है, दूसरे गांव से टैंकर लेकर आना होगा। पिता की बात सुनते ही धर्मेन्द्र गांव से तीन किलोमीटर दूर देवरी टैंकर लेने के लिए जाने लगा। धर्मेन्द्र को जाते देख उसके दोनों छोटे भाई राजवीर और लकी भी जाने की जिद करने लगे तो धर्मेन्द्र ने उन्हें भी ट्रैक्टर में बैठा लिया। इस बीच धर्मेंद्र के चाचा के दो बेटे अनूप, देवेन्द्र के साथ ही रिश्तेदारी में आए दलपत और विकास भी बैठ गए। गांव से 500 मीटर दूर आगे घाट पर ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस घटना में पांच बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो बच्चे दूर जा गिरे। घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने काफी प्रयास कर ट्रेक्टर में दबे बच्चों को बाहर निकाला।
0-हादसे में इनकी मौत:धर्मेंद्र (18) पिता राम प्रसाद ठाकुर,देवेंद्र (15) पिता मोहन बरकड़े,राजवीर (13) पिता राम प्रसाद ठाकुर,अनूप (12) पिता गोविंद बरकड़े,लकी (10) पिता राम प्रसाद ठाकुर
0-ये हुए घायल:दलपत (12) पिता निरंजन गौंड.विकास (10) पिता राम कुमार उइके
घटना की सूचना पर मंत्री राकेश सिंह अस्पताल पहुंचे। वे घायलों से मिले। उन्होंने डॉक्टरों से हादसे की जानकारी ली। घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए। साथ ही मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी जा जा रही है।
सीएम डॉ.मोहन यादव ने दुख जाहिर करते हुए एक्स पर लिखा,तिनेटा देवरी में ट्रैक्टर पलटने से 5 बच्चों के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। हादसे में जो 2 बच्चे घायल हुए हैं। उनके उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। बाबा महाकाल से सभी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। शासन द्वारा मृतक बच्चों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए और घायलों के लिए 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जा रही है।
ग्राम पंचायत तिनेटा में सडक़ हादसे के बाद जिला पंचायत सदस्य राम कुमार सैयाम मौके पर पहुंचे थे। एक घंटे तक एंबुलेंस तक एंबुलेंस नहीं आई तो रामकुमार अपनी ही गाड़ी में घायलों को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे और इलाज के लिए भर्ती करवाया।
पांच बच्चों की मौत के बाद कलेक्टर दीपक सक्सेना ने एडीएम मिशा सिंह और एसडीएम पंकज श्रीवास्तव को मौके पर भेजा। मिशा सिंह ने मेडिकल कालेज पहुंचकर घायलों बच्चों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। एडीएम के मुताबिक जो बच्चा ट्रेक्टर चला रहा था, उसका नाम धर्मेन्द्र सिंह था। तेज रफ्तार में ट्रेक्टर होने के कारण यह हादसा हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

 

Share On WhatsApp