आज के मुख्य समाचार

16-Feb-2019 10:52:14 am
Posted Date

आतंकियों के पैरोकारों के पर कतरने की तैयारी में सरकार

0-सर्वदलीय बैठक कल
श्रीनगर ,15 फरवरी । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को एलान किया कि जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने के लिए पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई से धन हासिल करने वाले सभी लोगों को प्रदान की जा रही सुरक्षा की समीक्षा की जायेगी। सिंह ने यहां एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कहा कि सुरक्षा बलों का मनोबल काफी ऊंचा है। सुरक्षा बल किसी भी परिस्थिति का जवाब देने को भी पूरी तरह तैयार हैं। सिंह परोक्ष रूप से अलगाववादी और उन नेताओं पर निशाना साध रहे थे जिन्हें कश्मीर घाटी में सुरक्षा हासिल है। अलगाववादियों पर पाकिस्तान और आईएसआई से धन लेकर घाटी में गड़बड़ी फैलाने के आरोप लगते रहे हैं। 
सरकार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की सुरक्षा समिति की शुक्रवार सुबह यहाँ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलवामा गये हैं। वहाँ सुरक्षा बलों तथा शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात कर वह हालाता की समीक्षा करेंगे। वहाँ से लौटने के बाद शनिवार को वह सर्वदलीय बैठक करेंगे ताकि विभिन्न दलों के नेताओं से विचार-विमर्श के बाद एकजुट होकर आगे बढ़ा जा सके। 
इस हमले को लेकर देश का एक रुख तथा एक आवाज सुनिश्चित करने के लिए यह बैठक महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह स्वयं भी सभी राजनीतिक दलों से अपील कर चुके हैं कि वे आलोचना करें, लेकिन राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें और देश का एक ही स्वर दुनिया के सामने आना चाहिये।

Share On WhatsApp