छत्तीसगढ़

30-Apr-2024 10:46:20 pm
Posted Date

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में अब तक 4 नक्सली ढेर, जवानों ने की इलाके की घेराबंदी


रायपुर  । छत्तीसगढ़ से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां मंगलवार से एक बड़ा एनकाउंटर चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, बस्तर के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में जवानों ने नक्सलियों को कई जगहों पर घेरा है। डीआरजी और एसटीएफ की टीमें अबूझमाड़ की जंगलों में मौजूद हैं। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की जा रही है। अंतिम समाचार मिलने तक इस एनकाउंटर में अब तक 4 नक्सली ढेर हो चुके थे। इस एनकाउंटर पर आईजी पी सुंदरराज से लेकर एसपी प्रभात कुमार तक नजर बनाए हुए हैं। खबर है कि नक्सलियों को जवानों ने जंगल में कई जगह से घेर लिया है। खबर लिखने तक जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ जारी है।
जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर जिले में जवान नक्सलियों की मौजूदगी वाले इलाके में हैं। नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ होने की पुष्टि कर दी है। हालांकि इस एनकाउंटर में नक्सलियों का कितना नुकसान हुआ है, यह अभी साफ नहीं हो सका है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 4 नक्सली ढेर हो चुके हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले जवानों ने कांकेर जिले के छोटे बेठिया में 29 नक्सलियों को मार गिराया था।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को सात महिला नक्सलियों समेत 23 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी में सक्रिय थे। उन्होंने बताया कि नक्सली पुलिस के पुनर्वास अभियान ‘लोन वर्राटू’ से प्रभावित हैं तथा माओवादियों की खोखली विचारधारा से निराश हैं।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों के खिलाफ सडक़ें खोदने, सडक़ों को अवरुद्ध करने के लिए पेड़ काटकर गिराने तथा नक्सलियों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान पोस्टर और बैनर लगाने का आरोप है। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को राज्य सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।
00

 

Share On WhatsApp