छत्तीसगढ़

27-Apr-2024 11:08:48 am
Posted Date

हाट बाजारों में साग भाजी से आकृति बना 7 मई को मतदान के लिए कर रहे प्रेरित, चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

  • गांवों में रैली निकाल ली गई मतदाता जागरूकता की शपथ
  • स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे विविध कार्यक्रम

रायगढ़।  लोकसभा निर्वाचन-2024 मतदान के लिए 7 मई को मतदान होना है। ऐसे में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल तथा सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में रायगढ़ जिले में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए विविध कार्यक्रम चलाये जा रहे है और लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।
कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्रों में विशेष स्वीप अभियान चलाकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। विशेष स्वीप अभियान के तहत आज खरसिया के कम मतदान प्रतिशत वाले ग्राम पंचायत बड़े देवगांव एवं परसापाली के हाट-बाजार में मतदाता जागरूकता शपथ एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस दौरान मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी जा रही है और मतदान दिवस 7 मई 2024 को मतदान केन्द्र पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही मतदाता शपथ भी दिलाई जा रही है। तमनार के ग्राम-गारे में गांव की महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के दौरान सभी महिलाओंं ने लोगों को मतदान के महत्व को बताया और उनसे मतदान करने की अपील की गई। रैली में नारों के माध्यम से महिलाओं ने लोगों को जागरूक किया। इसी के साथ शत-प्रतिशत मतदान की शपथ भी ली गई।
      उद्योगों में भी औद्योगिक कर्मियों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। तमनार में सारडा इनर्जी में भी कर्मियों ने 07 मई को मतदान की शपथ ली।

 

Share On WhatsApp