छत्तीसगढ़

27-Apr-2024 11:05:10 am
Posted Date

कोचिंग जाने निकले छात्र की बस के चपेट में आकर मौत

० एक दिन पहले मोरगा में गई थी दो लोगों की जान
कोरबा । कोचिंग जाने निकले एक्टिवा सवार एक छात्र बस के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना शहर के अंदर निहारिका क्षेत्र में हुई। दुर्घटनाकारी बस बाराती लेने रजगामार की ओर जा रहा था। डिवाइडर के बीच के रास्ते सडक़ पार करने के प्रयास के दौरान बस के सामने छात्र आ गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार महाराणा प्रताप नगर निवासी विद्यार्थी अंकित पांडेय 17 वर्ष एक्टिवा क्रमांक सीजी 12 के 8066 में शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे कोचिंग जाने के लिए घर से निकला था। कालोनी से होकर निहारिका क्षेत्र में रवि डेयरी के पास डिवाइडर वाले रास्ते से सडक़ पार कर रहा था, इस बीच ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैंड से रजगामार की ओर जा रही हनुमान कंपनी की बस बाराती लेने जा रहा था। कोरबा- बिलासपुर के मध्य चलने वाली यह बस बारात के लिए बुक हुई थी। एक्टिवा सवार छात्र अचानक बस के सामने आ जाने से हड़बड़ा गया और बस से टकरा गया। गंभीर चोटें आने की वजह से मौके पर ही उसकी सांसे थम गई। हालांकि तत्काल उसे नजदीक के ही एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतक का चाचा बालको में असिस्टेंड मैनेजर के पद कार्यरत है। इस घटना की वजह से स्वजनों में दुख का पहाड़ टूट पड़ा। पुलिस बस चालक के विरूद्ध धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई कर रही है। लगातार सडक़ दुर्घटनाओं में हो रही मौत से क्षेत्र के लोगों में असंतोष देखा जा रहा।
जिला मुख्यालय से लगभग 90 किलोमीटर दूर कटघोरा- अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में एक दिन पहले घटना हुई। पड़ोसी जिला सूरजपुर के प्रेमनगर अंतर्गत ग्राम हरिहरपुर निवासी श्यामकुमार 35 वर्ष व अपने भांजा कोटलाल उर्फ भोला 22 वर्ष के साथ मोपेड क्रमांक सीजी 29 एसी 3111 में सवार होकर कोरबा जिले के सरहदी गांव मोरगा के साप्ताहिक बाजार से खरीदारी कर दोनों अपनी मोपेड में वापस लौट रहे थे, दोनों गायमाड़ा गांव के पास पहुंचे थे। इसी दौरान अंबिकापुर की ओर से आ रही बोलेरो क्रमांक सीजी 19 बीडी 2757 से मोपेड की टक्कर हो गई। इस टक्कर में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, वहीं गंभीर रूप से चोट लगने पर भांजा कोटलाल की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि मामा श्याम कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। पोड़ी-उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गई। घटना में पुलिस ने बोलेरो वाहन चालक के विरूद्ध मामला कायम कर जांच में लिया है।

 

Share On WhatsApp