छत्तीसगढ़

06-Jul-2018 3:36:10 pm
Posted Date

अविश्वास प्रस्ताव लाने से क्या होगा जब छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर. विधनसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कद्दावर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अविश्वास पत्र देखकर लगता है कि आपने सरकार पर विश्वास जताया है. इस प्रस्ताव में किसी एक मंत्री पर भी आरोप नहीं लगाया गया है. इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि अखबारों में छपी खबरों को किसी बाबू को दे दिया गया हो और प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है. ये अविश्वास प्रस्ताव बेहद लचर है. अविश्वास प्रस्ताव नजीर होना चाहिए. आने वाली पीढ़ी के लिए ये अहम दस्तावेज होता है. इन 15 बिंदुओं के अविश्वास प्रस्ताव पर जरा एक बिंदु तो ऐसा बताए जिससे सरकार पर अविश्वास जताया जा सके. अविश्वास प्रस्ताव में कुछ तथ्य होते हैं, आरोप होते हैं, सरकार की कमियां होती हैं लेकिन पिछले तीन दिनों से हम उन बिंदुओं को ढूंढ रहे हैं जिन पर मंत्रियों को जवाब देना है. इन मुद्दों पर तो हम पहले ही सदन में जवाब दे चुके हैं.

हम अविश्वास प्रस्ताव लाते थे तो…

अग्रवाल ने कहा विपक्ष में रहते हुए हमने भी अविश्वास प्रस्ताव लाया है. जब हम अविश्वास प्रस्ताव लाते थे, तब देश में चर्चा होती थी लेकिन कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा नहीं होती. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा इनके अविश्वास लाने से क्या होगा जब छत्तीसगढ़ की जनता का हमारे साथ विश्वास है. आपका अविश्वास प्रस्ताव पोंगरी बनाने से ज्यादा कुछ नहीं है. जनता ने तीन बार विश्वास किया है हम पर और चौथी बार भी विश्वास करेगी 20 पेज का आरोप पत्र देकर आप सत्ता में नहीं आ जाएंगे.जनता के बीच जाकर संघर्ष करना पड़ता है. उनका भरोसा जितना पड़ता है.

बृजमोहन अग्रवाल ने कुछ तत्य बताए क्यों जनता का विश्वास सरकार के साथ हैं. –

  •  हमने किसानों को धान का बोनस दिया है, बीमा की राशि दी है, युवाओं को लैपटॉप दिया है इसलिए जनता का विश्वास हमारे साथ हैं
  • कांग्रेस ने तीन साल छत्तीसगढ़ में शासन किया है. उस दौरान आप लोगों ने किनका चीरहरण नहीं किया. इसलिए जनता ने तय कर लिया है कि आप लोगों को उधर ही बिठा कर रखना है.
  • कांग्रेस के जमाने में सिर्फ 4 कृषि महाविद्यालय होते थे, आज ये बढ़कर 32 हो गए हैं. 6 नए कृषि महाविधालय की घोषणा सीएम ने की है.
  • छत्तीसगढ़ के युवाओं को कृषि के लिए किसी ने प्रेरित किया है तो सरकार ने किया है.
  •  वन विभाग का बजट 322 करोड़ रुपये था आज ये बढ़कर 1180 करोड़ रुपये हो गया है.
  •  वनभूमि के पट्टे देने में देश मे दूसरे नम्बर पर छत्तीसगढ़ है.

Share On WhatsApp