आज के मुख्य समाचार

15-Apr-2024 4:43:44 pm
Posted Date

लेंटर गिरने से 20 मजदूर दबे, दो की मौत 15 अस्पताल में भर्ती

मुजफ्फरनगर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफफरनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार कराने को कहा है। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंचने के बाद बचाव कार्य कर रही हैं। साथ ही डॉक्टर्स की टीम भी तैनात की गई है।
पानीपत-खटीमा हाईवे के तालड़ा मोड़ पर दुमंजिला 12 दुकानों का लिंटर जैक लगाकर उभारने के दौरान बड़ा हादसा हुआ। अचानक लिंटर भरभराकर गिर गया, जिसके नीचे 20 मजदूर दब गए, जिनमें दो की मौत हो गई। 15 मजदूर अस्पताल में भर्ती हैं।  एडीजी डीके ठाकुर, केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत और कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार मौके पर पहुंचे। देर रात तक राहत कार्य जारी है।
जानसठ के तालड़ा मोड़ पर मवाना के मुरसलीन कुरैशी ने ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर छह-छह दुकानें बनाई थी। हाईवे की ऊंचाई अधिक होने के कारण दुकानों का लिंटर जैक लगाकर उभरवाने के लिए रामपुर के थाना शाहाबाद के गांव मजरा रायपुर के ठेकेदार छुट्टन पुत्र अजब सिंह को ठेका दिया गया था। रविवार शाम करीब पांच बजे काम के दौरान लिंटर गिर गया। दूर तक शोर सुना गया। आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी अभिषेक सिंह ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कराया।
मुरादाबाद के बिलारी क्षेत्र के गांव नियामतपुर निवासी मजदूर मोहित और रामपुर के थाना शाहाबाद क्षेत्र के गांव लोदीपुर निवासी पीयूष की मौत की पुष्टि हुई है। घायल 15 मजदूरों को जानसठ सीएचसी और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि राहत कार्य चल रहा है। मेडिकल की टीम मौजूद हैं। ठेकेदार ने मजदूरों की संख्या 20 बताई थी। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि एक मजदूर मलबे में फंसा हो सकता है।

 

Share On WhatsApp