छत्तीसगढ़

13-Apr-2024 6:10:24 am
Posted Date

सभी एजेंसीज जिम्मेदारी पूर्वक करें कार्य : व्यय पर्यवेक्षक सेंथिल कुमार बी ने ली बैठक

रायगढ़।  लोकसभा निर्वाचन व्यय पर्यवेक्षक सेंथिल कुमार बी ने लोकसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त जिले की इंफोर्समेंट एजेंसीज की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी को जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करने की बात कही।
बैठक शुक्रवार की दोपहर 1 बजे से सृजन सभाकक्ष में शुरू हुई। बैठक में सबसे पहले व्यय पर्यवेक्षक सेंथिल कुमार बी ने इंफोर्समेंट एजेंसी के सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के साथ उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ली। एजेंसीज के नोडल अधिकारियों ने आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने से लेकर अब तक किए गए जैसे एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वाड टीम) द्वारा 50 लाख रुपए नगद जप्ती, अवैध शराब पर की गई कार्रवाई की जानकारी दी गई। इस पर सेंथिल कुमार बी ने कहा सभी एजेंसीज के लिए कार्यों का दायरा तय है। इस दायरे में रहकर ही सभी को अपना कार्य गंभीरता पूर्वक करना है। एजेंसीज के कार्यों से आम लोगों को परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखना है। इस दौरान सहायक व्यय पर्यवेक्षक के कार्यों की भी उन्होंने समीक्षा की गई।  
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव कुमार पाण्डेय ने सभी जांच नाका पर तैनात टीम को गंभीरता से कार्रवाई करने की बात कही। इसी तरह उन्होंने रेलवे स्टेशन पर जांच करने के निर्देश दिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी पाण्डेय द्वारा सभी एजेंसीज के सदस्यों को किसी भी तरह के प्रभोलन, शराब वितरण या फिर किसी पार्टी विशेष द्वारा वोटर्स को किसी भी तरह के सामान बांटने की शिकायत सीधे सी-विजिल पर करने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में संयुक्त कलेक्टर ऋषा ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर समीर बड़ा सहित इंफोर्समेंट एजेंसी के सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
व्यय प्रेक्षक से मिल सकते है सर्किट हाऊस में जनसामान्य
लोकसभा निर्वाचन-2024 रायगढ़ संसदीय क्षेत्र क्रमांक 2 के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक सेंथिल कुमार बी से जनसामान्य रायगढ़ के चांदमारी स्थित सर्किट हाऊस कमरा नंबर 05 में प्रात: 11 से दोपहर 12 बजे तक मिल सकते है। इसी तरह मोबाईल नंबर 76470-45962 में कॉल कर संपर्क कर सकते हैं।

 

Share On WhatsApp