आज के मुख्य समाचार

05-Apr-2024 5:58:19 pm
Posted Date

उरी में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर  | जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक और आतंकवादी को ढेर कर दिया। सेना के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।
अधिकारियों ने बतााया कि सहुरा नाला में घुसपैठ करने वाले समूह के खिलाफ कार्रवाई के दौरान आतंकवादी को ढेर कर दिया गया। अब दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इससे पहले शुक्रवार सुबह नियंंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने संदिग्ध गतिविधियों को भांपते हुए तत्काल उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।
गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि दूसरे को बाद में ढेर कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया, घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। मौके पर तलाशी अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मारे गए आतंकवादी की पहचान की कोशिश हो रही है।
सेना के सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान जारी है और एक आतंकवादी मारा गया है। सेना के सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों का एक समूह जो भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था, उसे भारतीय सेना के जवानों की प्रभावी गोलीबारी के कारण वापस खदेड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच गोलीबारी हुई। सेना के सूत्रों ने आगे बताया कि गोलीबारी के बाद अतिरिक्त बलों को घटनास्थल पर भेजा गया।
एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 5 मार्च को तडक़े इलाके में आतंकवादी गतिविधियों का पता चला था। एक गुप्त सूचना के बाद, घुसपैठियों को सुरक्षा बलों ने चुनौती दी जिसके बाद गोलीबारी हुई। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है। भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के बाद अतिरिक्त बल घटनास्थल पर भेजा है। इससे पहले, गैंगस्टरों और पुलिस के बीच गोलीबारी की घटना के दौरान घायल हुए पुलिस सब-इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने कठुआ के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 3 अप्रैल को, कठुआ में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) परिसर में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच गोलीबारी की घटना हुई, जिसके परिणामस्वरूप एक पीएसआई दीपक शर्मा घायल हो गए और गोलीबारी में एक गैंगस्टर की मौत हो गई।

 

Share On WhatsApp