आज के मुख्य समाचार

04-Apr-2024 2:21:55 am
Posted Date

एनडीए की मेरिट सूची में सैनिक स्कूल कपूरथला के तीन छात्र रैंकिंग में शीर्ष पर

कपूरथला  । सैनिक स्कूल कपूरथला के तीन सैन्य छात्रों ने एनडीए के लिए हुई संघीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ (टॉप) स्थान प्राप्त पाया है। इन तीनों छात्रों के नाम कैडेट मनन शर्मा, कैडेट अरमान बाथ एवं कैडेट दिव्यम जोशी है जो एनडीए के लिए 152 वीं कोर्स के लिए चयनित हुए हैं। जानकारी हो कि कैडेट मनन शर्मा सैनिक स्कूल कपूरथला में सत्र- 2022 -2023 में स्कूल एडजुडेंट (स्कूल उप कप्तान) थे । उल्लेखनीय है कि यूपीएससी की जारी मेरिट सूची में उक्त तीनों छात्रों ने शीर्ष रैंकिंग में जगह प्राप्त की है।
सैनिक स्कूल कपूरथला की प्रधानाचार्या ग्रुप कैप्टन मधु सेंगर ने छात्रों की इन शानदार सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने सफल छात्रों के सहयोगी माता-पिता, स्कूल में तैनात अधिकारियों के टीम और समर्पित शिक्षकों को इसके लिए बधाई दी है। और कहा है कि इन सभी की सराहनीय प्रतिबद्धता ने इन छात्रों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जानकारी हो कि स्कूल के गौरवशाली इतिहास तथा उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता हेतु ग्रुप कैप्टन मधु सेंगर ने निरंतर समर्पण और कड़ी मेहनत के महत्व पर जोर दिया है। प्राप्त सूचना के अनुसार प्रधानाचार्या ने अपने सहयोगी टीम और स्कूल छात्रों से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) खडक़वासला और भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) देहरादून में अपनी उपलब्धियों की सूची को और भी अधिक ऊंचाइयों के लिए प्रयास करने का आग्रह किया है।
विदित हो कि स्कूल के छात्रों का मार्गदर्शन तथा उन्हें प्रशिक्षित करने में जिन लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उनमें पूर्व छात्र ग्रुप कैप्टन बलजीत सिंह सगू (सेवानिवृत्ति ), ग्रुप कैप्टन आर लाल (सेवानिवृत्ति), पूर्व एस एस बी- जीटीओ, विंग कमांडर तिवारी (सेवानिवृत्ति), कुछ पूर्व एस एस बी मनोवैज्ञानिक के साथ स्कूल में तैनात अधिकारियों एवं स्कूल एनडीए सेल के सदस्य शामिल हैं। स्कूल की प्रधानाचार्या ने बताया कि सैनिक स्कूल कपूरथला नेतृत्व का सृजन करने, उनमें साहस और ईमानदारी की उत्कृष्टता के मूल्यों को स्थापित करने हेतु प्रतिबद्ध है।

 

Share On WhatsApp