व्यापार

13-Feb-2019 11:28:59 am
Posted Date

2 साल में शानदार रिटर्न देंगे मिड और स्मॉल कैप शेयर: मॉर्गन स्टेनली

मुंबई ,13 फरवरी । मॉर्गन स्टेनली का मानना है कि निवेशकों को स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने को लेकर अपना नजरिया व्यापक करने की जरूरत है। उसका कहना है कि निवेशकों को निफ्टी में शामिल कंपनियों के मुकाबले मझोली और छोटी कंपनियों के स्टॉक्स से हुए लॉस को देखते हुए यह जरूरी हो गया है। आने वाले महीनों में बेंचमार्क इंडेक्स से बाहर की कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी आ सकती है, जिससे उनके बीच के परफॉर्मेंस गैप में कमी आएगी। मॉर्गन स्टैनली का मानना है कि निफ्टी में गिरावट के बीच व्यापक शेयर बाजार में तेजी आने की संभावना बनी है।
फॉरेन ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली का कहना है, बेंचमार्क इंडेक्स और बाकी बाजार के वैल्यूएशन में गैप ऑल टाइम हाई पर है। बाकी बाजार का वैल्यूएशन ऑल टाइम लो पर नहीं है लेकिन उनमें बड़े पैमाने पर डीरेटिंग हुई है। बाजार में खरीदार नहीं दिख रहे हैं जबकि इंडिकेटर्स खरीदारी होने के संकेत दे रहे हैं। बीएसई मिडकैप और स्मॉल कैप इंडेक्स में पिछले एक साल में क्रमश: 16 प्रतिशत और 27 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है, जबकि इस दौरान बेंचमार्क सेंसेक्स में 6 प्रतिशत की मजबूती आई है।
मॉर्गन स्टेनली के टॉप मिड कैप पिक्स में इंद्रप्रस्थ गैस, इंडियन होटल्स, सायंट, इप्का लैब, जस्ट डायल, अमारा राजा, अपोलो हॉस्पिटिल्स, इडलवाइज फाइनेंशियल, जुबिलेंट फूडवर्क्स, ओबेरॉय रियल्टी और प्रेस्टीज एस्टेट्स शामिल हैं। इन सभी को मॉर्गन स्टैनली ने ओवरवेट रेटिंग दी है। उसका कहना है कि ये वाजिब दाम पर मिल रहे ग्रोथ स्टॉक्स की परिभाषा में पूरी तरह फिट बैठते हैं। आने वाले दो वर्षों में इनके रिटर्न ऑन कैपिटल में पॉजिटिव बदलाव आ सकता है। इनकी प्रॉफिट ग्रोथ स्ट्रॉन्ग रह सकती है और इनका वैल्यूएशन वाजिब लेवल पर आ सकता है।

Share On WhatsApp