आज के मुख्य समाचार

02-Apr-2024 3:15:08 am
Posted Date

बंगाल में चक्रवाती तूफान ने मचाया कोहराम, 5 की हुई मौत, पीएम मोदी ने की ये अपील

कोलकात्ता । पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के जलपाईगुड़ी जिले के कुछ हिस्सों में रविवार को आए तूफान के कारण मरने की वालों की संख्या बढक़र पांच हो गई है। इस तूफान में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिला मुख्यालय शहर के अधिकतर हिस्सों और पड़ोसी मैनागुड़ी के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने से कई झोपडिय़ां और मकान क्षतिग्रस्त हो गए। बनर्जी ने रविवार देर रात जिले का दौरा किया और लोगों को प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा, ‘‘अब तक, हमारे पास पांच लोगों की मौत होने की खबर है। घायलों की संख्या काफी अधिक है। मैंने घायलों और तूफान में मारे गए लोगों के परिजन से मुलाकात की। राज्य प्रशासन पीडि़त परिवारों की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेगा।’’ मुआवजे के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा, ‘‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती। आपको जिला प्रशासन से बात करनी होगी।’’ तूफान के कारण राजारहाट, बार्निश, बकाली, जोरपाकड़ी, माधबडांगा और सप्तीबारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं एवं कई एकड़ क्षेत्र में लगी फसलों को नुकसान पहुंचा है।
जलपाईगुड़ी में आए चक्रवाती तूफान और पीडि़त परिवारों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बयान दिया। उन्होंने लिखा, मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। अधिकारियों से बात की और उनसे भारी बारिश से प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने को कहा। मैं भी सभी से और भाजपा बंगाल के कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि प्रभावित लोगों की सहायत करें।

 

Share On WhatsApp