आज के मुख्य समाचार

30-Mar-2024 3:12:56 am
Posted Date

जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा, यात्री कैब के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, जम्मू से श्रीनगर जा रही एक यात्री कैब रामबन इलाके में हादसे का शिकार हो गई है। कैब रामबन इलाके में बैटरी चश्मा के पास जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गहरी खाई में गिर गई। जानकारी के अनुसार हादसे में 10 लोगों की मौत की अशंका है।
पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी रामबन मौके पर पहुंचे लेकिन इलाके में गहरी खाई, अंधेरे और बारिश के कारण बचाव अभियान शुरू होने में समस्या आ रही है। वहीं रामबन इलाके में हुए इस बड़े हादसे में कैब में यात्रा कर रहे कई यात्रियों की मौत की आशंका जताई जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले के बैटरी चश्मा इलाके में दुर्घटनास्थल से कथित तौर पर 10 शव बरामद किए गए हैं।

जम्मू-श्रीनगर : रामबन सडक़ हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख
जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के रामबन में हुए हादसे पर दुख जताया है। साथ ही घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।
इसके अलावा पीएमएनआरएफ से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 की मदद दी जाएगी।
इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन क्षेत्र में एक गाड़ी के खाई में गिरने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।
शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक एसयूवी फिसलकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार तडक़े यात्रियों से भरी एक कैब रामबन जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैटरी चश्मा के पास चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के चलते गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटनास्थल से 10 शव बरामद किए गए हैं।

 

Share On WhatsApp