आज के मुख्य समाचार

30-Mar-2024 3:09:35 am
Posted Date

मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, कड़ी सुरक्षा के बीच शव गाजीपुर रवाना; आज होगा सुपुर्द-ए-खाक

बांदा  | माफिया सरगना और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का शव पोस्टमार्टम के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा से उसके पैतृक जिले गाजीपुर के लिए रवाना कर दिया गया। अधिकृत सूत्रों ने बताया कि मुख्तार के शव की पोस्टपार्टम कार्रवाई पांच चिकित्सकों के पैनल ने वीडियो ग्राफी के साथ लगभग दो घंटे में पूरी की। पोस्टमॉर्टम की प्राइमरी रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है।
इससे पहले मुख्तार अंसारी का पुत्र उमर अंसारी , दो भतीजों के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंचे और पंचायतनामा की कार्रवाई पूरी करने में शामिल रहे। जिसके बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई। मुख्तार का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके पुत्र उमर अंसारी के सुपुर्द किया गया और शव को लगभग 26 वाहनों के साथ पूर्व में तय मार्गो से उसके पैतृक स्थल गाजीपुर जिले के लिए कड़ी सुरक्षा के साथ रवाना किया गया। यहां शनिवार को काली बाग कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।
गौरतलब है कि गुरुवार की शाम बांदा मंडल कारागार में निरुद्ध माफिया मुख्तार अंसारी की हालत अत्यधिक गंभीर हुई जिसके बाद जिला प्रशासन ने तत्काल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ उसे राजकीय रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। जहां नौ डाक्टर के पैनल ने उसका उपचार किया लेकिन लगभग दो घंटे के उपचार के बीच हृदय रुक जाने से मुख्तार की मृत्यु हो गई, जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल मेडिकल कॉलेज में अर्ध सैनिक बल , पी ए सी सहित तमाम सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। साथ ही मंडल कारागार सहित बांदा नगर के चप्पे चप्पे में पुलिस और पीएसी जवान जवान तैनात कर पूरे बांदा शहर की सुरक्षा व्यवस्था के कड़े और बड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे।

मुख्तार की मौत के बाद प्रयागराज में हाईअलर्ट
पूर्वांचल के माफिया कहे जाने वाले मुख्तार अंसारी की गुरूवार रात बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में हार्ट अटैक से मौत के बाद पूरे यूपी में हाईअलर्ट है। जिले में जुमे की नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त प्रयागराज पुलिस की तरफ से किये गए।
देर रात से ही प्रयागराज के संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था कर दी थी। पुलिस और आरएएफ के जवानों ने लगातार फ्लैग मार्च कर लोगों से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। जुमे की नमाज को लेकर बरती जा रही सतर्कता मे ड्रोन कैमरों से  निगरानी रखी गयी। कोतवाली क्षेत्र के चौक में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को ध्यान में रखते हुए जामा मस्जिद के पास भारी संख्या में पुलिस के साथ आरएएफ और पैरा मिलेट्री फोर्स को लगाया गया। साथ ही मुस्लिम बाहुल्य इलाको में ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है।
मुख्तार अंसारी की मौत से वेस्ट यूपी के जिलों में अलर्ट, सडक़ों पर निकले पुलिस अधिकारी
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पश्चिमी यूपी के जिलों में अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने रात में सडक़ पर उतर कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना के बाद सहारनपुर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। वहीं, मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है। एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा और डीआईजी अजय साहनी पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। उधर, मेरठ में भी पुलिस अधिकारियों ने रात में सडक़ पर उतर कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मेरठ में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है।

मुख्तार की मौत के बाद शहर में हाई अलर्ट, सोशल मीडिया पर नजर
बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की खबर के बाद शहर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। डीजीपी के निर्देश बाद देर रात तक पुलिस फोर्स संवेदनशील इलाकों में गश्त करते रहे। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।
इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर कोई आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर न डाले। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को रमजान के तीसरे जुम्मे के मद्देनजर शहर भर में पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। उधर, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की मौत थाना प्रभारी व सर्किल सीओ अपने क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के आदेश दिए, सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

Share On WhatsApp