छत्तीसगढ़

13-Feb-2019 10:58:33 am
Posted Date

यातायात पुलिस ने 32 चालकों पर की गई कार्यवाही

कोरबा 13 फरवरी । यातायात पुलिस कोरबा ने सोमवार देर रात तक शराब पीकर वाहन चलाने वाले 32 चालकों पर कार्यवाही की। इनमें 11ट्रेलर, 6 ट्रक, एक बस, एक कैपसूल, एक टेंकर, एक ट्रैक्टर, एक माजदा और 10 मोटरसाइकिल चालक शामिल है। सभी वाहन को जब्त कर मोटरयान अधिनियम के धारा 185 के तहत न्यायालय में पेश किया गया है। जब्त अधिकतर वाहनें लोडेड थी। 
यातायात पुलिस ने 04 फरवरी से 10 फरवरी 2019 तक जिले में सडक़ सुरक्षा का आयोजन किया। इस दौरान खासकर वाहन चालकों को शराब पीकर वाहन नहीं चलाने की सख्त हिदायत दी गई थी। ताकि सडक़ दुर्घटनाओं को रोका जा सके। यातायात सूबेदार भुनेश्वर प्रसाद कश्यप ने बताया कि अधिकतर सडक़ हादसे वाहन चालक की लापरवाही और नशे की हालत में ड्राइविंग करने से होती है। इस पर अंकुश लगाने के लिए शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। 
अलग अलग जगहों पर 4 टीम ने की कार्यवाही- यातायात प्रभारी एसएस पटेल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्यवाही करने के लिए 04 टीम बनायी गई थी। सूबेदार भुनेश्वर कश्यप की टीम रिसदी चौक पर थी जिन्होंने ने शराब पीकर वाहन चलाते पाये गए 09 ट्रक ट्रेलर और एक बाइक पर कार्यवाही की। एएसआई मालिक राम जांगड़े की टीम कुसमुंडा रोड पर थी। उन्होंने  तीन ट्रेलर, दो ट्रैक्टर, एक मोटरसाइकिल पर कार्यवाही की एएसआई विभव तिवारी की टीम इमलीडग्ुगु पर थी। उन्होंने  दो ट्रक, एक ट्रेलर, एक बस और एक माजदा पर कार्यवाही की। एक टीम में यातायात प्रभारी श्री पटेल स्वयं थे। उन्होंने   सात मोटरसाइकिल और चार ट्रेलर वाहनों पर कार्यवाही की। इस तरह से कुल 11ट्रेलर, 6 ट्रक, एक बस, एक कैपसूल, एक टेंकर, एक ट्रैक्टर, एक माजदा और 10 मोटरसाइकिल चालकों पर कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Share On WhatsApp