राज्य

13-Feb-2019 10:38:50 am
Posted Date

जनरल मैनेजर सहित दो गिरफ्तार

0-करोल बाग होटल अग्निकांड मामला
नईदिल्ली,13 फरवरी । राजधानी दिल्ली के करोल बाग में हुए अग्निकांड मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने होटल अर्पित पैलेस के जनरल मैनेजर और मैनेजर को गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों धाराओं के तहत सात-साल तक की सजा हो सकती है.
बता दें कि दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित अर्पित होटल में लगी आग में 17 जिंदगियां मौत की नींद सो गईं. जबकि कई घायल हो गए. इसके साथ ही होटल को लेकर बाद बड़ा खुलासा हुआ कि इस होटल पर बैंक का काफी कर्ज बकाया था. जिसके चलते दिसंबर 2018 में इसकी नीलामी होनी थी. नीलामी के संबंध में बैंक का नोटिस भी इसे मिल चुका है. हालांकि सतीश, डीएम सेंट्रल ने कहा कि वे अभी मामले की जांच कर रहे हैं. दमकल विभाग ने काम सही तरीके से किया है. वे होटल के मालिक पर अभी कमेंट नही करेंगे, न ही होटल पर कुछ कहेंगे कि नीलामी होने वाली थी या नहीं.
फिलहाल इस मामले में दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रट जांच के आदेश दिए हैं. सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीएम सतीश मामले की जांच कर रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित होटल में मंगलवार तडक़े भीषण आग लग गई. इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं छह लोग घायल बताए जा रहे हैं. अर्पित नाम का ये होटल मेट्रो के पिलर नंबर 90 के पास है. अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है.

Share On WhatsApp