आज के मुख्य समाचार

10-Mar-2024 3:38:51 am
Posted Date

बीजेपी ने यूपी, बिहार और झारखंड में एमएलसी चुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार

नई दिल्ली। देश में चुनावी बयार बह रही है। बिहार यूपी और झारखंड में विधान परिषद के चुनाव होने हैं। इसी बीच आज बीजेपी ने बिहार की तीन, झारखंड में एक और यूपी की सात विधान परिषद उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।
 यूपी में बीजेपी ने जो सात प्रत्याशी घोषित किए हैं उनमें विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीर्थ सिंघल और संतोष सिंह का नाम शामिल है।
यूपी की सूची में कुछ ऐसे नाम हैं, जो मंत्री या मेयर रह चुके हैं। डॉ. महेंद्र सिंह और अशोक कटारिया भी यूपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इन्हें बीजेपी एक बार फिर विधान परिषद भेजेगी। झाँसी से प्रत्याशी बनाये गए रामतीर्थ सिंघल झाँसी के मेयर रह चुके हैं। लिस्ट के मुताबिक धर्मेंद्र सिंह, मोहित बेनीवाल, संतोष सिंह और रामतीर्थ सिंघल को बीजेपी ने पहली बार एमएलसी चुनाव के लिए उतारा है, जबकि बाकी तीन प्रत्याशी पहले भी एमएलसी रह चुके हैं।
बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने तीन प्रत्याशी घोषित किये हैं। मंगल पांडेय, डॉ. लाल मोहन गुप्ता, अनामिका सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। बीजेपी ने झारखंड से राज्यसभा सदस्य के चुनाव के लिए डॉ. प्रदीप वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि इन चुनावों में पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।

 

Share On WhatsApp