मनोरंजन

07-Mar-2024 12:44:18 am
Posted Date

रिलीज हुआ रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर का ट्रेलर, यमुनाबाई के किरदार में दमदार दिखीं अंकिता लोखंडे

रणदीप हुड्डा की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर को लेकर लम्बे समय से बज बना हुआ है। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर में अभिनेता एक-एक सीन आपके रोंगटे खड़े कर देगा।
रणदीप हुड्डा स्टारर स्वातंत्र्य वीर सावरकर क्रांतिकारी नेता विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक है। फिल्म में अभिनेता ने सावरकर की भूमिका निभाई है। रणदीप भारत को आजादी दिलाने वाले उस महान नेता की कहानी लेकर आए हैं, जिनसे लोग कम वाकिफ हैं।
हम सबने पढ़ा है कि भारत को आजादी अहिंसा से ही मिली है। यह वो कहानी नहीं है। रणदीप हुड्डा के इस डायलॉग के साथ स्वातंत्र्य वीर सावरकर के ट्रेलर की शुरुआत होती है। फिल्म में दिखाया गया कि कैसे सावरकर ने अखंड भारत की लड़ाई लड़ी। भारत को आजाद करने के लिए उन्होंने किस तरह अपनी फौज खड़ी की और अंग्रेजों भारत से भगाने के लिए उन्होंने एड़ी चोटी का दम लगा दिया था।
अपने क्रांतिकारी व्यवहार के चलते सावरकर को अंग्रेजों का जुल्म भी सहना पड़ा था। उन्हें दो बारा काला पानी की सजा दी गई, बुरी तरह पीटा गया। हालांकि, फिर भी सावरकर ने हार नहीं मानी और अपनी लड़ाई जारी रखी। 
रणदीप हुड्डा ने वीर सावरकर की भूमिका में बिल्कुल न्याय किया है। ट्रेलर देख यह साफ पता चलता है कि उन्होंने इस किरदार को निभाया नहीं, बल्कि जिया है। एक-एक सीन में रणदीप, सावरकर की झलक दिखाते हैं। फिल्म में अंकिता लोखंडे का भी अहम रोल है। वह सावरकर की पत्नी यमुनाबाई की भूमिका में नजर आ रही हैं। उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से इंप्रेस किया है।
रणदीप हुड्ड की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर 22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन रणदीप ने ही किया है। वह बतौर डायरेक्टर डेब्यू कर रहे हैं। वह फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं।

 

Share On WhatsApp