आज के मुख्य समाचार

04-Mar-2024 3:00:05 am
Posted Date

महिला को चलती ट्रेन से टीटीई ने दिया धक्का, रेलगाड़ी-प्लेटफार्म के बीच फंसी; जनरल टिकट लेकर एसी कोच में चढऩे से था नाराज

फरीदाबाद । हरियाणा के फरीदाबाद में झेलम एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में चढ़ी महिला को टीटीई ने चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंसकर घायल हो गई। मौके पर मौजूद आरपीएफ के जवानों ने चेन पुलिंग करा ट्रेन रुकवाई और बड़ी मुश्किल से महिला को ट्रेन के नीचे से निकाल कर अस्पताल भिजवाया। महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। ॉमहिला की शिकायत पर टीटीई के खिलाफ हत्या करने का प्रयास की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।
एसजीएम नगर निवासी भावना (40) 29 फरवरी को झांसी में अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह में शामिल होने जा रही थी। बेटी शिल्पा उसे फरीदाबाद स्टेशन पर छोडऩे आई। वह जनरल टिकट लेकर झेलम एक्सप्रेस का इंतजार करने लगी। दोपहर करीब सवा 12 बजे ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर रुक गई। भावना सामने आए एसी कोच-1 में चढ़ गई। इसी दौरान ट्रेन चल पड़ी।
भावना ने जीआरपी को शिकायत में कहा कि एसी कोच में चढ़ते ही डयूटी पर तैनात टीटीई ने कहा कि एसी कोच में क्यों चढ़ गई?। डिब्बे से नीचे उतरो। महिला ने कहा कि मेरे पास जरनल टिकट है। मैं जुर्माना देने को भी तैयार हूं। बावजूद टीटीई नहीं माना। महिला ने बताया कि टीटीई ने चलती ट्रेन से पहले उनका सामान बाहर फेंक दिया फिर उसे भी धक्का दे दिया। महिला प्लेटफार्म पर गिरते ही ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गई। ऑन ड्यूटी आरपीएफ कर्मी ने चेन पुलिंग कराई।
इसके बाद लोगों की मदद से उसे ट्रेन के नीचे से निकाला गया। घटना के चलते करीब 10 मिनट तक ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी रही। उसके दाएं हाथ के अंगूठे, सिर, कूल्हा व पैर में गंभीर चोटें आई हैं। उसका एनआईटी स्थित ईएसआई अस्पताल में इलाज चल रहा है।  सूत्रों का कहना है कि यदि 2 मिनट और लेट होता तो महिला की जान जा सकती थी। क्योंकि वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में बुरी तरह से फंस चुकी थी। ट्रेन के रफ्तार पकड़ते ही वह रेलवे लाइन पर आ जाती, उसका बचना मुश्किल था। महिला का कहना है कि जान से मारने की नीयत से टीटीई ने चलती ट्रेन से फेंका।
महिला की शिकायत पर जीआरपी ने हत्या के प्रयास की धारा के तहत टीटीई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जीआरपी थाना प्रभारी राजपाल का कहना है कि रेलवे से टीटीई के बारे में रिकॉर्ड तलब किए जा रहे हैं। अभी आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

 

Share On WhatsApp