राज्य

11-Feb-2019 12:20:23 pm
Posted Date

आंध्र भवन के बाहर दिव्यांग ने जहर खाकर की आत्महत्या

नईदिल्ली ,11 फरवरी । राजधानी दिल्ली के आंध्र भवन के बाहर उस समय हडक़ंप मच गया जब एक दिव्यांग ने भवन के बाहर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने वाला व्यक्ति श्रीकाकुलम का रहने वाला था. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. दिव्यांग के पास से जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसमें आर्थिक रूप में परेशान होने की बात कही गई है.
जानकारी के अनुसार दिल्ली में आंध्र भवन के पास उस समय हडक़ंप मच गया जब अर्जुन राव नामके युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मृतक श्रीकाकुलम का रहने वाला था. पुलिस अभी पता कर रही है कि कही नायडू के साथ जो लोग आंध्र से आए हैं उन्हीं में से तो कोई शख्स नहीं है. अर्जुन के पास से जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसे आर्थिक तंगी का जिक्र किया गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को मांग को लेकर मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू सोमवार को दिल्ली में एक दिन के भूख हड़ताल पर बैठे हैं. उन्होंने सोमवार सुबह राजघाट जाकर बापू की समाधि को श्रद्धांजलि दी और फिर आंध्र भवन में अपना उपवास शुरू किया. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस मुद्दे पर नायडू के प्रति समर्थन दिखाने के लिए आंध्र भवन जाकर उनसे मुलाकात की.

Share On WhatsApp